अन्न उत्सव:मड़िया के चंद्रभान को 3 योजना में पैसा मिला, इसलिए मोदी से चर्चा के लिए चयन, पीएम ने पूछा भी यही

टीकमगढ़/पृथ्वीपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कार्यक्रम काे संबोधित करते हुए निवाड़ी विधायक अनिल जैन। - Dainik Bhaskar
कार्यक्रम काे संबोधित करते हुए निवाड़ी विधायक अनिल जैन।
  • टीकमगढ़ जिले के 357 और निवाड़ी जिले की 158 राशन दुकानों पर हितग्राहियों को नि:शुल्क राशन वितरित

प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना अंतर्गत निःशुल्क राशन वितरण कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए मड़िया गांव के चंद्रभान विश्वकर्मा से सीधी बात की। कार्यक्रम के दौरान पीएम से बात करने के लिए चंद्रभान विश्वकर्मा सहित जनपद की ग्राम पंचायत मड़िया की ही शरीफन बानो, भुवन पाल, विनयपाल दांगी, सुरेश रजक व अन्य लोग कार्यक्रम में उपस्थित थे।

जिसमें प्रधानमंत्री ने ग्राम के हितग्राही चन्द्रभान विश्वकर्मा से संवाद किया। पीएम से संवाद के बाद चन्द्रभान की खुशी का ठिकाना नहीं रहा। उसने कहा यह बड़ी बात है कि पीएम ने मुझसे बात की। पीएम ने चंद्रभान से कहा कि पहले आपसे तकनीकी समस्या के चलते बात नहीं हो पाई, चलिए अब संपर्क हो गया। आप तो स्वयं विश्वकर्मा हैं।

इसके बाद पीएम ने चंद्रभान से शासन की सभी योजनाओं के बारे में जानकारी ली। इसके दौरान उनके साथ निवाड़ी विधायक अनिल जैन भी मौजूद थे। गौरतलब है कि टीकमगढ़ जिले के 357 और निवाड़ी जिले की 158 राशन दुकानों पर नि:शुल्क राशन वितरित किया गया।

सभी योजनाओं का मिल रहा लाभ इसलिए चयनित

मड़िया गांव निवासी चंद्रभान विश्वकर्मा को इस समय केंद्र व राज्य सरकार की लगभग सभी योजनाओं का लाभ मिल रहा है। जिसके आधार पर उसका चयन अन्न उत्सव कार्यक्रम के दौरान पीएम से बात करने के लिए किया गया। इसके अलावा जिन 4 हितग्राहियों को पीएम से चर्चा के लिए चयनित किया गया था, उन्हें सभी योजनाओं का लाभ मिला।

उपचुनाव को लेकर सीएम का मास्टर स्ट्रोक

सूत्रों की मानें तो पृथ्वीपुर विधायक बृजेंद्र सिंह राठौर के निधन के बाद यहां उपचुनाव होना है। सीएम शिवराज सिंह चौहान की नजर पृथ्वीपुर विधानसभा सीट पर है। ऐसे में पृथ्वीपुर के मड़िया गांव के चंद्रभान विश्वकर्मा से पीएम नरेंद्र मोदी की बात करवाकर मप्र के सीएम ने मास्टर स्ट्रोक खेला है। इससे यहां के मतदाताओं को लुभाने का प्रयास किया है।

टीकमगढ़ के कुंडेश्वर में हुआ मुख्य आयोजन
टीकमगढ़ तहसील के ग्राम पंचायत शिवपुरी में जिला स्तरीय कार्यक्रम हुआ। जिसमें भाजपा जिलाध्यक्ष अमित नुना, कलेक्टर सुभाष कुमार द्विवेदी ने कन्या पूजन कर कार्यक्रम की शुरूआत की। नुना ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री गरीब कल्‍याण अन्‍न योजनांतर्गत निःशुल्क राशन वितरण कर गरीबों को राहत पहुंचाई है। उन्होंने कहा कि पात्र हितग्राहियों को पूरे मान सम्मान के साथ राशन का वितरण किया जा रहा है।

खबरें और भी हैं...