पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

सीएम का निरीक्षण:कल आएंगे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह, श्रीरामराजा के दर्शन के बाद होगी जनदर्शन यात्रा की शुरुआत

टीकमगढ़10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
पृथ्वीपुर| सीएम के कार्यक्रम स्थल का अधिकारियों ने किया निरीक्षण। - Dainik Bhaskar
पृथ्वीपुर| सीएम के कार्यक्रम स्थल का अधिकारियों ने किया निरीक्षण।

जिले की विधानसभा पृथ्वीपुर में मप्र के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान एक दिवसीय प्रवास पर 14 सितम्बर को आएंगे। इसके पहले 13 सितम्बर को आने का कार्यक्रम था, जो एक दिन आगे बढ़ा दिया गया है। जिसमें सीएम 14 सितम्बर को सुबह 11 बजे हेलीकॉप्टर से ओरछा पहुंचेंगे। जहां रामराजा मंदिर पहुंचकर दर्शन कर 11.30 बजे मोहनगढ़ के निकलेंगे। 11.45 पर वहां आमसभा को संबोधित करेंगे।

इसके बाद 12.15 बजे मोहनगढ़ से सड़क मार्ग द्वारा जन दर्शन यात्रा प्रारंभ होगी। जो अचर्रा, बृषभानपुरा, हथेरी, पंचमखेरा, कोयली, रोतैला, जेरोन, मजरा शिवलाल तिराहा, ततारपुरा, भोपालपुरा होते हुए पृथ्वीपुर नगर में प्रवेश करेंगे। शाम 5 बजे महाविद्यालय स्थित प्रांगण में जनसभा को संबोधित करेंगे। यात्रा का यहां समापन होगा।

सरसौरा डेम के निर्माण की रखेंगे मांग : पृथ्वीपुर क्षेत्र में जामनी नदी पर पड़ने वाले सरसौरा ग्राम पंचायत के पास सरसौरा डेम के निर्माण की मांग पिछले कई वर्षों से लोग कर रहे हैं। इसका निर्माण होने से जहां सिंचाई का रकवा बढ़ेगा, वहीं जल स्तर में भी सुधार आएगा। नगर के संजय त्रिपाठी, कैलाश प्रसाद रावत, शेख मुजफ्फर अली, अमान कुशवाहा, गुलाब यादव, बृजेश यादव ने मांग की है कि निवाड़ी जिले का गठन किया गया है।

जिले को सजाने और संवारने की महत्वपूर्ण जिम्मेदारी प्रदेश के मुखिया होने के नाते आपकी ही है। जामनी नदी जो सरसौरा ग्राम से निकली हुई है और पर्याप्त मात्रा मे यहां से पानी भी बहता है। सरसौरा डेम का निर्माण होने से पानी का पर्याप्त भंडारन होने से भूस्वामी किसान को पानी मिल सकता है।

अधूरे विकास कार्य को पूरा कराने रखी मांग: नितेन्द्र

जिले के पृथ्वीपुर विधानसभा में प्रवास पर आ रहे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से पूर्व मंत्री स्व. बृजेन्द्र सिंह राठौर के पुत्र नितेन्द्र सिंह राठौर ने क्षेत्र की जनता को सुविधा और विकास कार्य की सौगात के साथ पूर्व के स्वीकृत कार्यों को पूर्ण कराने की मांग की है।

कांग्रेस नेता नितेन्द्र सिंह राठौर ने कांग्रेस पार्टी कार्यालय पर प्रेसवार्ता के दौरान कहा कि किसान मजदूर और युवा बेरोजगार हैं। हाल ही में जो सूखे के हालात निर्मित हुए और उससे लोगों की उर्दा-मूंग और अदरक आदि की फसले नष्ट हो गई है। जिनका जल्द सर्वे कराकर उचित मुआवजा किसानों को प्रदाय किया जाए।

खबरें और भी हैं...