कोरोना संक्रमण का प्रकोप:4 वार्ड के 22 पॉजिटिव मरीजों के घरों पर कलेक्टर ने लगवाए ताले

निवाड़ी6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जिले में कोरोना संक्रमण का प्रकोप दिन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है वही नगर के 4 वार्डों में सर्वाधिक पॉजिटिव मरीजों की संख्या होने के कारण प्रशासन के द्वारा बुधवार को करीब 22 पॉजिटिव मरीजों के घरों में ताले लगवाए गए। जिससे पॉजिटिव मरीजों के परिजन बाहर न निकलें। साथ ही उन्हें सख्त हिदायत दी गई कि अपने घरों में ही अपना काम करें। किसी चीज की जरूरत पड़ने पर अपने वार्ड के प्रभारी को मोबाइल नंबर पर सूचित करें। बुधवार को कलेक्टर आशीष भार्गव के निर्देश पर नगर परिषद सीएमओ आरएस अवस्थी, तहसीलदार अनिकेत चौरसिया, कोतवाली टीआई नरेंद्र सिंह परिहार ने पुलिस व नगर परिषद के अमले के साथ वार्ड क्रमांक 5, 6, 7 व 10 में अधिक पॉजिटिव मरीज होने के कारण मरीजों के घरों में तालाबंदी कर दी है।

सीएमओ अवस्थी ने बताया कि नगर के वार्ड क्रमांक 5 में 90, वार्ड क्रमांक 6 में 34, वार्ड क्रमांक 7 में 29, वार्ड क्रमांक 10 में 26 एक्टिव मरीज हैं। वहीं इन्हीं चारों वार्डों में 16 गलियों को भी सील किया गया। जहां पर कोई भी व्यक्ति नहीं निकलेगा।

उन्होंने बताया कि अमले के साथ व उनके परिजन बाहर अनावश्यक घूमते थे। ऐसे 22 पॉजिटिव मरीजों के घरों पर तालाबंदी की गई। सीएमओ के अनुसार पॉजिटिव मरीजों के परिजनों से भी अपील की है कि अनावश्यक घरों से बाहर न निकलें। नगर में संक्रमण बढ़ता जा रहा है।

इसकी रोकथाम एवं बचाव व चेन तोड़ने के लिए सभी अपने अपने घरों में रहें और अतिआवश्यक होने पर ही घरों से मास्क लगाकर निकलें। अगर पॉजिटिव मरीज को आवश्यकता है तो वह अपने वार्ड प्रभारी के मोबाइल नंबर पर सूचित कर सकेगा। इसके लिए उसे वार्ड प्रभारी का मोबाइल नंबर उपलब्ध कराया गया है।

खबरें और भी हैं...