पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोराना इफेक्ट:कलेक्टर का आदेश- टीकमगढ़ में 8 बजे से बंद होगा बाजार, मंदिरों में प्रवेश पर रोक

टीकमगढ़4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • टीकमगढ़ में 21 और निवाड़ी में 9 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले
  • निवाड़ी में अब तक 773 पॉजिटिव हो चुके हैं, 79 मरीज एक्टिव

कोरोना मरीजों की संख्या में हो रही वृद्धि के चलते जिले के मंदिरों में श्रृद्धालुओं के प्रवेश पर पूरी तरह प्रतिबंध लगाया गया है। टीकमगढ़ जिले में मंगलवार को भी 21 नए संक्रमित मिले। जिसके चलते जिले में अब कोरोना पॉजिटिवों की संख्या 1531 हो गई है। इनमें से 172 मरीज एक्टिव हैं। इसी तरह निवाड़ी में भी मंगलवार को 9 नए केस सामने आए। यहां अब 773 पॉजिटिव हो चुके हैं। जिनमें से 79 मरीज एक्टिव हैं।

ऐसे में टीकमगढ़ कलेक्टर ने दंड प्रक्रिया संहिता की धारा 144 के तहत टीकमगढ़ शहर अंतर्गत आने वाली दुकानों को रात 8 बजे बंद कराने के निर्देश जारी किए है। जिसके चलते मंगलवार को रात 8 बजे पुलिस और प्रशासन की टीम ने दुकानों को बंद करवाया। आदेश में कलेक्टर ने टीकमगढ़ शहर के सभी मंदिर, चर्च, गुरुद्वारा सहित कुण्डेश्वर मंदिर में पूजा के लिए 2 पुजारी एवं मंदिर में साफ-सफाई के लिए 2 व्यक्तियों के प्रवेश की अनुमति दी है।

दोपहर में जिस जगह दुकानों पर हलचल थी, रात 8 बजे के बाद पसर गया सन्नाटा

मंगलवार को दिनभर जिन सड़कों पर दुकानों में भीड़भाड़ रही लोग खरीददारी करते रहे। वहीं रात 8 बजे के बाद एसडीएम सौरभ मिश्रा ने पुलिस बल के साथ सड़कों पर निकलकर दुकानों को बंद कराया। जिसके बाद देखते ही देखते बाजार में सन्नाटा पसर गया।
मस्जिदों में सिर्फ पांच व्यक्ति ही पढ़ सकेंगे नमाज
आम लोगों के लिए मंदिर, चर्च, गुरुद्वारे पूरी तरह बंद रहेंगे, श्रृद्धालु सोशल डिस्टेंस का पालन करते हुए बाहर से दर्शन कर सकेंगे। इसी प्रकार मस्जिदों में अधिकतम 5 व्यक्ति नमाज अदा कर सकेंगे। अन्य लोगों के लिए मस्जिदें पूर्णतः बंद रहेंगी। इसके अलावा टीकमगढ़ शहर अंतर्गत बाजार रोजाना शाम 8 से सुबह 6 बजे तक पूरी तरह से बंद रहेंगे। वहीं पूर्व में कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए जारी आदेशों में कोई बदलाव नहीं किया गया है।

हर दिन वैक्सीनेशन का दावा, लेकिन आधे दिन खाली निकले
सरकार ने अप्रैल में छुट्‌टी के दिनों में भी वैक्सीनेशन का वादा किया, लेकिन जिले में ये नहीं हो पा रहा है। सोमवार 5 अप्रैल को सिर्फ 926 मरीजों को ही वैक्सीन लग पाई। अधिकांश केंद्रों पर ताले लटके रहे। वहीं मंगलवार को 6178 लोगों को वैक्सीन लगी। बुधवार को जिले में वैक्सीनेशन के लिए 7122 डोज हैं। जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ.पीके माहौर ने बताया कि बुधवार तक वैक्सीन के और डोज उपलब्ध हो सकते हैं। लगातार लोगों को वैक्सीन लगाई जा रही है। कमी के कारण कुछ केंद्रों पर टीकाकरण प्रभावित हो रहा है।

दुकान संचालित कर रहे 15 दुकानदार मिले बिना मास्क के, एसडीएम ने कीं दुकानें सील
जतारा। कोरोना महामारी को लेकर प्रशासन द्वारा चलाए जा रहे अभियान अंतर्गत मास्क न लगाने वाले के खिलाफ कार्यवाही की जा रही है। एसडीएम सौरभ सोनवणे मुख्य बाजार में औचक निरीक्षण करने निकले। इस दौरान 15 दुकानदारों द्वारा मास्क न लगाए मिलने पर उनकी दुकानों को तत्काल सील करने का आदेश दिया। उन्होंने बताया कि लगातार बिना मास्क के घूम रहे लोगों के खिलाफ भी कार्रवाई की जा रही है।

सोनवणे के अनुसार अनदेखी को देखते हुए मुख्य बाजार में निरीक्षण के दौरान 15 दुकानदारों द्वारा मास्क नहीं लगाए गए थे। न ही सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया जा रहा था। साथ ही ग्राहक भी बिना मास्क के मिले। इसलिए 15 दुकानों को सील कराया गया। दुकानदारों से नियमों को पालन के लिए लिखित में स्पष्टीकरण लिया गया है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप अपने काम को नया रूप देने के लिए ज्यादा रचनात्मक तरीके अपनाएंगे। इस समय शारीरिक रूप से भी स्वयं को बिल्कुल तंदुरुस्त महसूस करेंगे। अपने प्रियजनों की मुश्किल समय में उनकी मदद करना आपको सुखकर...

    और पढ़ें