पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोरोना रिपोर्ट के लिए इंतजार:जिले में कंर्फमेट्री किट खत्म, रिपोर्ट के लिए करना पड़ रहा इंतजार

टीकमगढ़7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

जिले में एक बार फिर से कंर्फमेट्री किट न होने से लोगों को अपनी कोरोना रिपोर्ट के लिए इंतजार करना पड़ रहा है। वहीं अधिकांश लोगाें के सैंपल रैपिड एंटीजन टेस्ट किट से लिए जा रहे हैं। हालांकि स्वास्थ्य विभाग से जुड़े लोगों का कहना है कि रैपिड एंटीजन टेस्ट किट की रिपोर्ट पर 100 फीसदी भराेसा नहीं किया जा सकता है। ऐसे में रैपिड एंटीजन टेस्ट किट में पॉजिटिव आने वाले मरीज का सैंपल लेकर जांच के लिए सागर बीएमसी भेजा जा रहा है। वहीं इस समय 9 लोगों की स्क्रीनिंग रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद वह अपने कंर्फमेट्री के लिए इंतजार कर रहे हैं। किट न होने से टीकमगढ़ में करीब 628 और निवाड़ी में 329 लोगों के सैंपल पेंडिंग हो गए हैं। जिनकी रिपोर्ट आना बाकी है। सिविल सर्जन डॉ. अमित चौधरी ने बताया कि अभी दो दिन पहले सिर्फ 20 कंर्फमेट्री किट मिली थीं। जो उसी दिन खत्म हो गईं। अभी करीब 50 कंर्फमेट्री किट की डिमांड और भेजी है, लेकिन पूरे प्रदेश व आसपास के जिलों में भी किट की कमी है। जिसके चलते लोगों की सैंपल रिपोर्ट आने में समय लग रहा है। बुधवार को टीकमगढ़ जिले में सिर्फ दो और निवाड़ी में एक मरीज की रिपोर्ट पॉजिटिव आई।

टीकमगढ़ में जिन दो लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई उनमें सुतरखाना शैल सागर पर 64 वर्षीय बुजुर्ग और बहादुरपुर बड़ागांव में 22 वर्षीय युवक की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। टीकमगढ़ जिले में अब कोरोना के 613 मामले हो चुके हैं। जिनमें से 478 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। वहीं 115 मरीज एक्टिव हैं। निवाड़ी में भी कोरोना के 271 मामले सामने आ चुके हैं। जिनमें से 222 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। जबकि 48 एक्टिव मरीज हैं।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय की गति आपके पक्ष में रहेगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा। पिछले कुछ समय से चल रही किसी समस्या का समाधान मिलने से राहत मिलेगी। कोई बड़ा निवेश करने के लिए समय उत्तम है। नेगेटिव- परंतु दोपहर बाद परिस...

और पढ़ें