सतर्कता / नपा के वार्ड नंबर 7 में पॉजिटिव मिलने से कंटेनमेंट जोन घोषित

X

दैनिक भास्कर

Jul 01, 2020, 04:00 AM IST

टीकमगढ़. नगर पालिका टीकमगढ़ में वार्ड नंबर 7 में स्थित बौरी दरवाजा क्षेत्र में कोरोना वायरस के संक्रमण से ग्रसित मरीज की पुष्टि हो जाने के बाद क्षेत्र को कंटेनमेंट बनाया गया है। सोशल डिस्टेंसिंग के उद्देश्य से कलेक्टर एवं जिला मजिस्ट्रेट सुभाष कुमार द्विवेदी ने वार्ड नंबर 7 में स्थित बौरी दरवाजा में मनोज जैन के मकान से कोमल चन्द भदौरा के मकान तक तथा बल्लू सोनी के मकान से ओमप्रकाश सोनी के मकान तक के एरिया को कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है।
इसलिए कोरोना बीमारी का संकमण तेजी से फैलता है अतः वार्ड नंबर 7 में स्थित बौरी दरवाजा में मनोज जैन के मकान से कोमल चन्द भदौरा के मकान तक तथा बल्लू सोनी के मकान से ओमप्रकाश सोनी के मकान तक के एरिया में घोषित कंटेनमेंट जोन एरिया से लगे दीक्षित मोहल्ला को बफर जोन घोषित किया गया है। घोषित कंटनमेंट जोन में आम लोगों का आना जाना पूर्णतः प्रतिबंधित रहेगा। इस क्षेत्र के लिए आपदा प्रबंधन अधिनियम, 2005 के तहत अनुविभागीय मजिस्ट्रेट, टीकमगढ़ को इन्सीडेंट कमाण्डर नियुक्त किया गया है। 
कंटेनमेंट जोन में सड़कों, गलियों, सार्वजनिक स्थल, सार्वजनिक मार्गों अथवा अन्य किसी भी स्थल पर एकत्रित होने, खड़े होने, वाहन/यातायात के किसी भी साधन का उपयोग करने तथा उक्त क्षेत्र में दूध, किराना, सब्जी मंडी दवा दुकान से विक्रय आदि सभी कियाओं पर पूर्णतः प्रतिबंध लगाया गया है। साथ ही नगर पालिका क्षेत्र टीकमगढ़ में निवासरत लोगों को निर्देशित किया गया है, कि वह अपने घरों पर ही रहें, जिससे सोशल डिस्टेंसिंग बनाया जा सके।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना