पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

सुरक्षा:जिले की पुलिस कप्तान ने महिलाओं की सुरक्षा के लिए किया निर्भया सेल का गठन

निवाड़ी4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • पीड़िताओं के लिए मोबाइल नंबर जारी है,काल कर दर्ज करा सकते हैं शिकायत

जिले का मोर्चा संभालते ही महिला पुलिस कप्तान श्रीमती वाहिनी सिंह ने निर्भया सेल का गठन किया है। महिलाओं एवं बच्चों के प्रति बढ़ रहे अपराधों एवं प्रताड़ना व सामाजिक अपराधों के मामलों की रोकथाम के लिए आगेे बढ़कर काम करेंगी। जिसकी रूप रेखा जिले की प्रथम अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्रीमती प्रतिभा त्रिपाठी ने तैयार की है।  कलेक्टोरेट के सभागार में चर्चा के दौरान एसपी श्रीमती वाहिनी सिंह ने बताया कि जिले में निर्भया सेल के गठन किया जा रहा है। गोपनीय रखते हुए महिला व बच्चों संबंधी अपराधों, सामाजिक, आर्थिक, सांस्कृतिक प्रताड़ना का समाधान किया जाएगा। उन्होंने बताया कि निर्भया सेल के माध्यम से एक ऐसा वातावरण तैयार होगा। जिसमें पीड़ित महिलाएं एवं बच्चियां अपनी बात व समस्या बिना किसी डर या संकोच के निर्भया सेल को बता सकती है। इससे शहर में होने वाले अपराधों पर रोकथाम लगेगी। यह अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्रीमती प्रतिभा त्रिपाठी के निर्देशन में निर्भया सेल का गठन किया गया है।  पीड़िताएं इस मोबाइल नंबर पर दे सकती सूचनाएं: शिकायत दर्ज कराने के लिए पुलिस कप्तान ने मोबाइल नम्बर 7587636909 जारी किया है। इस पर बिना किसी डर से पीड़िताएं अपनी शिकायत दर्ज करा सकती है। जिससे उसका समाधान किया जा सकेगा। समाज में महिलाओं के प्रति सम्मान और आदर का भाव बना रहेगा। उक्त मोबाइल नम्बर सेवा सातों दिन व चोबीस घंटे चालू रहेगी।

टीम में पुलिस के साथ डॉक्टर, अधिवक्ता भी रहेंगे शामिल
निर्भया सेल द्वारा महिलाओं को अत्याचारों से मुक्ति दिलाने के लिए पुलिस एवं अन्य विधिक सहायता के लिए गठन किया गया है। निर्भया सेल में जिला स्तरीय कमेटी का गठन किया गया है। जिसमें एक महिला पुलिस अधिकारी के साथ साथ, डॉक्टर, सेवा निवृत्त अधिवक्ता, समाज सेवी संस्था के प्रमुख तथा अन्य विशेषज्ञ समय समय पर अत्याचारों को रोकने में सहयोग प्रदान करेगे। उन्होंने महिलाओं से पुलिस अधीक्षक कार्यालय के उक्त हेल्प डेस्क नम्बर पर सम्पर्क करने की अपील की है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कड़ी मेहनत और परीक्षा का समय है। परंतु आप अपने लक्ष्य को प्राप्त करने में सफल रहेंगे। बुजुर्गों का स्नेह व आशीर्वाद आपके जीवन की सबसे बड़ी पूंजी रहेगी। परिवार की सुख-सुविधाओं के प्रति भी आपक...

और पढ़ें