पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

चेतावनी:मांगे पूरी नहीं हुईं तो सचिव संगठन कल से कलम बंद कर हड़ताल पर जाएगा

बल्देवगढ़एक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जनपद पंचायत के सचिव व सहायक सचिव ने अपनी समस्याओं के निराकरण को लेकर 9 मई से कलम बंद एवं कार्यालय बंद करने कलेक्टर के नाम ज्ञापन सौंपा। सचिव व सहायक सचिवों का कहना है कि मांगें पूरी नहीं हुई तो अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाएंगे।

जनपद पंचायत बल्देवगढ़ के पंचायत सचिव व सहायक सचिव ने अपनी समस्याओं का निराकरण 9 मई तक नहीं होने पर कलम बंद एवं कार्यालय बंद करने के संबंध में कलेक्टर के नाम जनपद सीईओ की अनुपस्थिति में मुख्य लेखापाल जयराम मिश्रा को ज्ञापन सौंपा। संघ के ब्लॉक अध्यक्ष मुन्ना लाल राय ने कहा कि पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग द्वारा पंचायत सचिवों व सहायक सचिव समेत ग्रामीण विकास विभाग जमीनी स्तर पर कार्य कर रहे हैं।

जिसको देखते हुए कोरोना योद्धा घोषित करने के लिए 26 अप्रैल को कलेक्टर को पंचायत सचिव, सहायक सचिव सहित ग्रामीण विकास विभाग के अमले को कोरोना योद्धा के अंतर्गत पात्र कर्मी के आदेश व निर्देश दिए गए थे। इसके बावजूद प्रदेश भर में कलेक्टर द्वारा पूर्व में जारी आदेश निरस्त कर दिए गए हैं। कोरोना महामारी के ड्यूटी करते हुए मध्यप्रदेश में 50 से अधिक सचिव एवं सहायक सचिवों की मृत्यु हो चुकी है। इसके बावजूद 46 हजार सचिव एवं सहायक सचिव कोरोना योद्धा घोषित करने के आदेश प्रसारित नहीं किए गए हैं। कोरोना योद्धा के आदेश के नाम पर खिलवाड़ किया जा रहा है। बिना सक्षम अधिकारी के लिखित ड्यूटी आदेश जारी कर वाट्सएप मैसेज के माध्यम से कार्य कराया जा रहा है।
मृतकों को 50 लाख रुपए की सहायता देने की मांग
पंचायत सचिव एवं रोजगार सहायक सचिव संगठन द्वारा संयुक्त रूप से निर्णय लिया गया कि यदि 9 मई तक उनकी समस्याओं का निराकरण नहीं किया गया तो प्रदेश भर के सचिव एवं सहायक सचिव संगठन के आव्हान पर बल्देवगढ़ जनपद के सचिव व सहायक सचिव कलम बंद एवं कार्यालय बंद हड़ताल करेंगे। सचिव एवं सहायक सचिव से वाट्सएप मैसेज से कोरोना संक्रमण के दौरान ड्यूटी कराई जा रही है जो एसडीएम स्तर के अधिकारी से ड्यूटी आदेश लिखित में जारी कराए जाएं। दिवंगत हुए सचिव एवं सहायक सचिव के परिजन को तत्काल 50 लाख रुपए की राशि का भुगतान भी किया जाए।

खबरें और भी हैं...