पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Sagar
  • Tikamgarh
  • In The Meeting Room Of The Niwari Collectorate, The Collector Discussed With The Officials, Said Resolve Pending Complaints Soon

समीक्षा बैठक:निवाड़ी कलेक्टोरेट के सभाकक्ष में कलेक्टर ने अधिकारियों से की चर्चा, कहा- लंबित शिकायतों का शीघ्र निराकरण करें

निवाड़ी9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

निवाड़ी कलेक्टोरेट सभाकक्ष में राजस्व विभाग की समीक्षा बैठक हुई। जिसकी अध्यक्षता करते हुए निवाड़ी कलेक्टर आशीष भार्गव ने संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया कि सीएम हेल्पलाइन में लंबित सभी शिकायतें अभियान चलाकर एक सप्ताह में निराकृत कराएं। तहसील स्तर पर हर सप्ताह पटवारियों की मीटिंग ली जाए। मीटिंग में ही पटवारियों को हल्का से संबंधित सीएम हेल्पलाइन की लंबित शिकायतों का 20 प्रतिशत निराकरण कराया जाए।

सभी अधिकारी 100 दिन में पुरानी लंबित शिकायतें स्वयं देखें एवं निराकरण के लिए आवश्यक कार्रवाई करें। कोई भी शिकायत बिना देखे (नॉन अटेंडेंट) अगले स्तर पर नहीं जाए इसका भी ध्यान रखा जाए। तहसीलदार एवं नायब तहसीलदार राजस्व, नामांतरण, बंटवारा, खसरा खतौनी आदि से संबंधित 10 प्रतिशत शिकायतें स्वयं खोलकर देखेंगें एवं आवश्यक कार्रवाई करेंगे।

उन्होंने कहा कि आगामी बैठक से 100 दिन, 300 दिन, नॉन अटेंडेंट शिकायतें एवं गत आरओ बैठक से चालू आरओ बैठक तक शिकायतों के निराकरण का अलग से पत्रक तैयार किया जाए। साथ ही सीएम हेल्पलाइन से संबंधित शिकायतों के निराकरण का प्रति दिवस/मदवार प्रोग्रेस रिपोर्ट तैयार कर शेयर किया जाए।

नवीन स्थल पर मूर्ति रखे जाने की अनुमति नहीं दी जाए

भार्गव ने कहा कि जिले में लगभग 3 प्रतिशत किसान योजना में रजिस्ट्रेशन शेष है, तहसीलदार/ नायब तहसीलदार इसकी मॉनीटरिंग करेंगे एवं शत प्रतिशत रजिस्ट्रेशन करेंगे। उन्होंने कहा कि आगामी त्योहारों के दौरान गृह विभाग के दिशा निर्देश एवं शान्ति समिति की बैठक में लिए गए निर्देशों का पालन किया जाए।

दुर्गा पूजा पर जिन स्थलों पर पूर्व से मूर्ति रखी जा रही हैं, नवीन स्थल पर मूर्ति रखे जाने की अनुमति नहीं दी जाए। दीपावली के लिए पटाखों, आतिशबाजी आदि के लिए बाजार से अलग स्थल का निरीक्षण कर दुकानों के लिए स्थल का चयन/निर्धारित करें।

दुकान के बाहर कार्यालय से प्राप्त अनुमति चस्पा करना अनिवार्य रहेगी। कलेक्टर ने अन्य शिकायतों के संबंध में निर्देशित किया कि ओरछा में भूमि से संबंधित लंबित शिकायतों के शीघ्र निराकरण के लिए अपर कलेक्टर की अध्यक्षता में एक कमेटी का गठन किया जाए। कमेटी में एसडीएम निवाड़ी, तहसीलदार ओरछा, मुख्य नगर पालिका अधिकारी ओरछा सहित संबंधित सर्किल राजस्व निरीक्षक एवं हल्का पटवारी को रखा जाए।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज किसी समाज सेवी संस्था अथवा किसी प्रिय मित्र की सहायता में समय व्यतीत होगा। धार्मिक तथा आध्यात्मिक कामों में भी आपकी रुचि रहेगी। युवा वर्ग अपनी मेहनत के अनुरूप शुभ परिणाम हासिल करेंगे। तथा ...

और पढ़ें