कार्यक्रम का आयोजन:वासुदेव कुटुंबकम के सिद्धांत पर चलकर भारत फिर बनेगा विश्वगुरु: मुकेश चतुर्वेदी

टीकमगढ़2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • भाजपा के जिला प्रशिक्षण वर्ग के तीसरे दिन 150 कार्यकर्ताओं को दिया प्रशिक्षण

भाजपा के जिला प्रशिक्षण वर्ग के तीसरे दिन 150 कार्यकर्ताओं ने प्रशिक्षण प्राप्त किया। भाजपा के संभागीय प्रभारी मुकेश चतुर्वेदी ने समापन सत्र में भारत के वैश्विक परिदृश्य पर चर्चा करते हुए कहा कि भारत एक विश्वगुरु के रुप में अपनी स्थिति फिर से प्राप्त कर रहा है। उन्होंने पाकिस्तान के मुद्दे पर कहा कि आतंकवाद और वार्ता एक साथ नहीं हो सकते हैं। आज अमेरिका जैसे देश के राष्ट्रपति अपने प्रचार के लिए भारत के पीएम नरेंद्र मोदी को बुला रहे हैं।

इससे यह स्पष्ट हो जाता है कि भारत को अब विश्वगुरु बनने से कोई नहीं रोक सकता। उन्होंने भारत और चीन संबंधों पर कहा कि चीन से मुकाबला हमें एक साथ मिलकर करना है। गलवान संकट के बाद हमनें कड़ा रुख अपनाते हुए मोबाइल से 267 एप पर प्रतिबंध लगाया है। कोविड महामारी पर चर्चा करते हुए चतुर्वेदी ने कहा कि यह एक वैश्विक महामारी है। इसके पहले 40 साल में कांग्रेस सरकार पोलियो का टीका नहीं बना पाई।

हमनें 12 महीने में स्वदेशी टीके का निर्माण कर लिया। हमने वैक्सीन मैत्री ऑपरेशन 2020 में घोषित किया और 2021 में 55 लाख खुराकों का उपहार दूसरे देशों को दिया। वंदे भारत के अंतर्गत 30.9 लाख भारतीयों को वापिस लाए। दो वैक्सीन बनाकर उसे मुफ्त देशवासियों को लगाकर उनकी जान बचाने का काम किया है।

प्रधानमंत्री सड़क योजना की सौगात देकर गांव को सड़कों से जोड़ा है। भारत ने वैश्विक मैत्रिक सुन्नता को भरने के लिए कदम उठाया है। चिकित्सा सहायता 123 देशों को आवश्यक पूर्ति की जाती है। भारत ने मानवीय संकट, आतंकवाद के खिलाफ कार्यवाही, जलवायु परिवर्तन के खिलाफ कार्यवाही आदि मुद्दों को लेकर विश्व स्तर पर अपने पड़ोसियों के साथ मिलकर काम किया है।

अंतिम छाेर पर बैठे व्यक्ति काे आगे लाने का काम भाजपा ने किया: तंतुवाय
वहीं विधायक पीएल तंतुवाय ने कहा कि अंत्योदय भाजपा का महामंत्र है। पंडित दीनदयाल उपाध्याय के अंत्योदय के सपने को साकार यदि किसी ने किया है, तो हमारे देश प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने। गरीबों के लिए जनधन योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना, उज्जवला योजना एवं आयुष्मान कार्ड बनाकर उन्हें 5 लाख की सहायता राशि प्रदान करने का काम पीएम मोदी ने किया है।

पंडित दीनदयाल जी का सपना अंतिम छोर पर बैठे व्यक्ति को आगे लाने का काम भाजपा ने किया है। कार्यक्रम में मुख्य रूप से भाजपा जिलाध्यक्ष अमित नुना, जिला प्रभारी सुरेन्द्र शर्मा, केके श्रीवास्तव, केके भट्ट, सुरेन्द्र प्रताप सिंह बेबीराजा, पर्वतलाल अहिरवार, अशोक नायक, बलवान सिंह, अनुराग वर्मा, अभिषेक खरे, मनोज देवलिया, रीतेश भदौरा, जन्मेजय तिवारी, महेश पटैरिया सहित कई भाजपा कार्यकर्ता और पदाधिकारी मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...