पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

होम आइसोलेट:होम आइसोलेट मरीजों से संवाद के लिए निवाड़ी जिले में कोविड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर शुरू

टीकमगढ़12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

कोविड -19 के पॉजिटिव मरीज जिन्हें शासन के निर्देशानुसार अपने घर पर ही आईसोलेट कर रखा जा रहा है, उनकी चिकित्सकीय स्थिति के पर्यवेक्षण के लिए जिला स्तर पर ही प्रभावी व्यवस्था लागू करने के उद्देश्य से निवाड़ी जिले में जिला स्तर पर कोविड कमांड एण्ड कंट्रोल सेंटर संचालित किया गया है।

पॉजिटिव मरीज कोविड काॅमान्ड एण्ड कंट्रोल सेंटर में संपर्क करने के लिए कमांड एंड कंट्रोल सेंटर हेल्पलाइन नंबर, व्हाट्सएप नंबर (वीडियो कॉल के लिए) 9179605980 पर संपर्क कर सकते हैं। कोविड काॅमान्ड एण्ड कंट्रोल सेंटर में सार्थक पोर्टल पर आवश्यक प्रविष्टि कार्य किया जाएगा तथा होम आइसोलेट मरीज का वीडियो कालिंग के माध्यम से चिकित्सकीय पर्यवेक्षण किया जा रहा है। साथ ही कोविड-19 मरीज से वीडियो कालिंग के माध्यम से बात कर, कोविड काॅमान्ड एण्ड कंट्रोल सेंटर पर नियुक्त चिकित्सक उनकी चिकित्सकीय स्थिति की जानकारी प्राप्त की जा रही है।

इस माॅनिटरिंग के लिए सार्थक पोर्टल पर जिले के समस्त होम आईसोलेट मरीजों की चिकित्सकीय स्थिति तथा संबंधित सूचकांकों की एंट्री भी की जा रही है। सभी होम आईसोलेट मरीजों को सार्थक लाइट एप भी डाउनलोड कराकर सेल्फ रिपोर्टिंग के लिए प्रोत्साहित किया जा रहा है। यदि किसी होम आइसोलेटेड मरीज की स्थिति ऐसी है कि उन्हें सीसीसी, डीसीएचसी में तत्काल शिफ्ट किए जाने की आवश्यकता हो तो ऐसे मरीज को तत्काल सीसीसी/डीसीएचसी में शिफ्ट किए जाने के लिए कोविड कमांड एण्ड कंट्रोल सेंटर के चिकित्सकों द्वारा समन्वय किया के साथ कार्य किया जा रहा है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन परिवार व बच्चों के साथ समय व्यतीत करने का है। साथ ही शॉपिंग और मनोरंजन संबंधी कार्यों में भी समय व्यतीत होगा। आपके व्यक्तित्व संबंधी कुछ सकारात्मक बातें लोगों के सामने आएंगी। जिसके ...

और पढ़ें