पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अर्धवार्षिक परीक्षा आयाेजित:अर्धवार्षिक परीक्षा में बाधा बना क्रिकेट टूर्नामेंट का लाउड स्पीकर

टीकमगढ़22 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
टीकमगढ़| नजरबाग मैदान पर खेल देखने जुटी भीड़, स्कूल की बिल्डिंग पर चढ़े युवा। लाउड स्पीकर से परेशान हो रहे बच्चे। - Dainik Bhaskar
टीकमगढ़| नजरबाग मैदान पर खेल देखने जुटी भीड़, स्कूल की बिल्डिंग पर चढ़े युवा। लाउड स्पीकर से परेशान हो रहे बच्चे।
  • नजरबाग मैदान पर चल रहे खेल के चलते छात्र-छात्राओं को दूसरे भवन में देनी पड़ती है परीक्षा

इन दिनों 9वीं और 10वीं की अर्धवार्षिक परीक्षा आयाेजित की जा रही है, लेकिन नजरबाग मैदान पर चल रहा क्रिकेट टूर्नामेंट छात्र-छात्राओं के लिए परेशानी बन गया है। खेल मैदान के पास बनी हाई स्कूल की बिल्डिंग में सुबह 9वीं के छात्र परीक्षा देते हैं।

वहीं दोपहर में इसी बिल्डिंग में 10वीं के छात्रों को परीक्षा देनी थी, लेकिन परीक्षा के दौरान टूर्नामेंट शुरू हो जाता है। जिस पर छात्र-छात्राओं की परीक्षा इस भवन न कराकर शासकीय शिशु मंदिर स्कूल के भवन में परीक्षा करानी पड़ी। स्कूल की बिल्डिंग पर युवक चढ़कर खेल देखते हैं। इतना ही नहीं मैदान में लगे लाउड स्पीकर की आवाज छात्रों की परेशानी बन गई। दोपहर 3:30 बजे तक छात्रों का पेपर चलता है।

इसी बीच तेज लाउड स्पीकर की आवाज में शोर गुल होता रहता है। इस समस्या से शिक्षक भी परेशान है, लेकिन परीक्षा के दौरान बजने वाले लाउड स्पीकर की आवाज कम नहीं की जा रही है। यह स्थिति पिछले एक सप्ताह से बनी हुई है। शनिवार को 10वीं के छात्र साइंस का पेपर देने पहुंचे। जहां छात्रों ने बताया कि लाउड स्पीकर की आवाज से खिलने में परेशान होती है।

छात्रों की परीक्षा में बाधा नहीं होगी
इस संबंध में डीईओ एचसी दुबे का कहना है कि नजरबाग में परीक्षा आयोजित की जा रही है। इस दौरान छात्र-छात्राओं को परेशानी होती है तो दिखवाते है। अगर छात्रों की परीक्षा में किसी प्रकार की बाधा या लाउड स्पीकर की समस्या बनती है तो इसका समाधान किया जाएगा। परीक्षा के दौरान इस तरह के आयोजन नहीं होने दिए जाएंगे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप प्रत्येक कार्य को उचित तथा सुचारु रूप से करने में सक्षम रहेंगे। सिर्फ कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा अवश्य बना लें। आपके इन गुणों की वजह से आज आपको कोई विशेष उपलब्धि भी हासिल होगी।...

    और पढ़ें