विकास कार्यों की शुरूआत:50 लाख की लागत से महेंद्र सागर तालाब का होगा गहरीकरण और सौंदर्यीकरण

टीकमगढ़एक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • विधायक ने पार्टी पदाधिकारियों के साथ किया निर्माण कार्यों का भूमिपूजन

शहर के महेंद्र सागर तालाब के गहरीकरण और सौंदर्यीकरण के लिए क्षेत्रीय विधायक राकेश गिरि ने पार्टी के पदाधिकारियों के साथ भूमिपूजन किया। महेंद्र सागर तालाब के पास घाटों की मरम्मत, दीवार निर्माण और पेवर्स बिछाने का काम किया जाएगा। यह काम नगर पालिका और विधायक निधि से होगा।

विधायक राकेश गिरि ने मंगलवार को महेंद्र सागर तालाब पहुंचकर पूर्व नपाध्यक्ष लक्ष्मी गिरी, भाजपा जिलाध्यक्ष अमित नुना, महिला भाजपा जिलाध्यक्ष विभा श्रीवास्तव सहित भाजपा पदाधिकारी एवं कार्यकर्ताओं के साथ विधि-विधान के साथ भूमिपूजन किया। उन्होंने बताया कि महेंद्र सागर तालाब का गहरीकरण, सौंदर्यीकरण, घाटों की मरम्मत, रिटर्निंग दीवार, पेवर्स बिछाना सहित पौधरोपण के लिए नगर पालिका एवं विधायक निधि से 50 लाख रुपए की लागत से निर्माण कार्य किया जाएगा। जिसका जल्द ही निर्माण कार्य पूर्ण कराकर जनता को समर्पित कर दिया जाएगा।

उन्होंने बताया कि लगातार ग्रामीण क्षेत्र और शहरी क्षेत्र का विकास किया जा रहा है। इस मौके पर युवा मोर्चा अध्यक्ष अभय यादव, प्रवीण कुमार चौधरी, गोपाल सिंह राय सहित कई लोग माैजूद थे।

महेंद्र सागर तालाब की फिर बदलेगी तस्वीर

पूर्व में भी नगर पालिका द्वारा महेंद्र सागर तालाब पर सौंदर्यीकरण किया गया था। जहां पर बाउंड्रीवॉल निर्माण सहित रंगरोगन कराकर घाटों का भी निर्माण कराया गया था। इस बार तालाब में पानी कम होने से फिर से गहरीकरण किया जा रहा है। जिससे आने वाले दिनों में पानी का भराव ज्यादा से ज्यादा हो सके।

सुजारा बांध से पानी फिल्टर होकर जाएगा घर-घर
विधायक गिरि ने बताया कि सुजारा बांध से पानी फिल्टर होकर विधानसभा के प्रत्येक ग्राम के घर-घर में पहुंचेगा। इसके लिए हर पंचायत में पानी की टंकी का निर्माण किया जा रहा है। साथ ही गांव-गांव में पेयजल की पाइप डाली जा रही है। जिससे ग्रामीणों को घर पर ही पानी मिलेगा। उन्हें पानी के लिए दूरी तय नहीं करनी पड़ेगी। पूरा प्रयास है कि प्रत्येक ग्राम पंचायत की पानी की समस्या काे खत्म किया जा सके।

खबरें और भी हैं...