• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Sagar
  • Tikamgarh
  • Minister Of Suresh Dhakad Has Given Charge Of Tikamgarh Niwari District For Prevention Of Kerena Infection, Special Interview Regarding Health Facilities

भास्कर इंटरव्यू:काेराेना संक्रमण की रोकथाम के लिए मंत्री सुरेश धाकड़ काे टीकमगढ़- निवाड़ी जिले का प्रभार दिया, स्वास्थ्य सुविधाओं काे लेकर विशेष इंटरव्यू

टीकमगढ़8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • भास्कर सवाल- अस्पतालों में बेड कम हैं और मरीज ज्यादा, कैसे पूर्ति करेंगे?
  • धाकड़ का जवाब- प्राइवेट भवनों को अधिग्रहित कर व्यवस्था जुटाएंगे, डॉक्टरों की कमी को भी पूरा करेंगे

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने सोमवार को जिले के प्रभारी मंत्रियों को जिम्मेदारी सौंपी। साथ ही मंत्रियों को अपने-अपने जिलों में रहकर कोरोना के हालात पर नजर बनाए रखने की बात कही। सीएम ने मंत्रियों को जिलों में कोरोना नियंत्रण संबंधी व्यवस्था, संसाधन, समन्वय, कोविड केयर सेंटर बनाने की रूपरेखा, ऑक्सीजन, बेड व वैक्सीन आपूर्ति की व्यवस्थाओं की जिम्मेदारी दी है।

टीकमगढ़-निवाड़ी जिले का प्रभार ज्योतिरादित्य सिंधिया गुट के सुरेश धाकड़ को दिया है। भास्कर से चर्चा के दौरान मंत्री धाकड़ ने कहा कि जिले की कोरोना संबंधी व्यवस्थाओं में सुधार कराना पहली प्राथमिकता होेगी। इसके अलावा टीकमगढ़ व निवाड़ी भ्रमण के दौरान जो भी समस्याएं सामने आएंगी उनको भी मिलकर हल करेंगे।

मास्क नहीं पहनने वाले जेल जाएंगे, : रेमडेसिविर इंजेक्शन प्राथमिकता के साथ उपलब्ध कराए जाएंगे, इसको लेकर कलेक्टरों से बात करेंगे

सवाल : टीकमगढ़ जिला अस्पताल में लगातार डॉक्टरों की कमी देखी जा रही है, बार-बार मांग उठी लेकिन अब तक विशेषज्ञ डॉक्टर जिले को नहीं मिले?
जवाब : यह बात आपके द्वारा मेरे संज्ञान में लाई गई है। इसे सीएम के समक्ष प्रमुखता से रखूंगा। जिससे डॉक्टरों की कमी को पूरा किया जा सके।
सवाल : इस समय टीकमगढ़ व निवाड़ी में कोरोना का विस्फोट लगातार देखने को मिल रहा है, इससे निपटने के लिए क्या तैयारियां रहेंगी?
जवाब : टीकमगढ़ व निवाड़ी जिले का प्रभार मिलते ही दोनों जिले के कलेक्टर और एसपी से हालातों की जानकारी ली है।
सवाल : जिले में लगातार मरीज बढ़ रहे हैं, ऐसे में अस्पताल में भी व्यवस्थाएं गड़बड़ाने लगी हैं?
जवाब : प्राइवेट भवनों को अधिग्रहित करने की जरूरत पड़ी तो करेंगे, मरीजों को कोई भी दिक्कत नहीं आने दी जाएगी। सभी जरूरी संसाधनों की व्यवस्थाएं चाहे वो ऑक्सीजन की हो या दवाओं की उसे पूरा किया जाएगा।
सवाल : रेमडेसिविर इंजेक्शन की कमी के चलते जिले के लोगों को बाहर से महंगे दामों पर इंजेक्शन बुलवाना पड़ रहा है, इसको लेकर आप क्या कदम उठाएंगे?
जवाब : रेमडेसिविर इंजेक्शन मरीजों को प्राथमिकता के साथ उपलब्ध कराए जाएंगे। इसको लेकर कलेक्टरों से बात करेंगे, जो भी समस्या आएगी जिलों के भ्रमण के दौरान उसे हल करेंगे।
सवाल : देखने में आ रहा है कि प्रशासन की बार-बार समझाइश के बाद भी लोग सोशल डिस्टेंस अौर मास्क का उपयोग नहीं कर रहे हैं, क्या इनके खिलाफ आप सख्त कार्रवाई करवाएंगे?
जवाब : रोको-टोको अभियान के तहत बिना मास्क वालों के खिलाफ कार्रवाई तो चल ही रही हैं। अगर जरूरत पड़ी तो अस्थाई जेलों में लोगों को रखा जाएगा।
सवाल : टीका महोत्सव कार्यक्रम के चलते जिले में वैक्सीन की कमी आ रही है?
जवाब : कोरोना वैक्सीन की कमी नहीं आने दी जाएगी, हर व्यक्ति को वैक्सीन लगेगी।

खबरें और भी हैं...