चुनाव:पहले दिन त्रि-स्तरीय पंचायत चुनाव के लिए एक भी नामांकन नहीं हुआ दाखिल

टीकमगढ़एक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • जिला सदस्य, जपं सदस्य, सरपंच व पंच के लिए ऑफलाइन एवं आॅनलाइन नामांकन भर सकेंगे

जिले में 13 दिसंबर से जिला पंचायत सदस्य, जनपद सदस्य, सरपंच एवं पंच के लिए ऑफलाइन एवं ऑनलाइन नाम निर्देशन पत्र भरने की प्रक्रिया शुरू की गई। पहले दिन किसी भी अभ्यर्थी ने नाम निर्देशन पत्र दाखिल नहीं किया है। जिले में नाम निर्देशन पत्र भरने की संख्या निरंक रही।

कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी सुभाष कुमार द्विवेदी ने बताया कि त्रि-स्तरीय पंचायत के आम निर्वाचन वर्ष 2021-22 के द्वितीय चरण के लिए नाम निर्देशन-पत्र भरने की प्रक्रिया 13 दिसंबर से शुरू हो गई है। जिला पंचायत सदस्य पद के लिए नाम निर्देशन पत्र कलेक्टोरेट टीकमगढ़ में रिटर्निंग आफिसर एवं सहायक रिटर्निंग आफिसर के समक्ष जमा कर सकेंगे। जबकि जनपद सदस्य के लिए संबंधित जनपद पंचायत मुख्यालय पर और सरपंच एवं पंच के लिए संबंधित जनपद में बनाए गए क्लस्टर में नामांकन पत्र दाखिल किए जा सकेंगे।

पंचायत निर्वाचन 2021-22 अंतर्गत निर्वाचन की अधिसूचना का प्रकाशन

त्रिस्तरीय पंचायत आम निर्वाचन 2021-22 अंतर्गत सोमवार को पहले और दूसरे चरण में निर्वाचन की सूचना (अधिसूचना) का प्रकाशन किया गया। साथ ही संबंधित कार्यालयों में चस्पा भी किया गया। राज्य निर्वाचन आयोग त्रि-स्तरीय पंचायत आम निर्वाचन वर्ष 2021-22 के कार्यक्रम अनुसार जिला पंचायत सदस्य एवं जनपद पंचायत सदस्य के लिए निर्वाचन की सूचना, आरक्षण की सूचना तथा सरपंच एवं पंच की अधिसूचना तथा इनके आरक्षण की सूचना, मतदान केन्द्रों की सूचना के लिए पहले तथा दूसरे चरण के लिए निर्वाचन की सूचना (अधिसूचना) का प्रकाशन किया गया।

20 दिसंबर तक जमा होने नाम निर्देशन पत्र

पंचायत निर्वाचन के पहले और दूसरे चरण के लिए नाम निर्देशन-पत्र प्राप्त करने का काम 13 दिसंबर से शुरू हो गया है। तीसरे चरण के लिए 30 दिसंबर को शुरू होगा। नाम निर्देशन-पत्र प्राप्त करने की अंतिम तारीख पहले और दूसरे चरण के लिए 20 दिसंबर और तीसरे चरण के लिए 6 जनवरी है। नाम निर्देशन-पत्रों की संवीक्षा प्रथम और द्वितीय चरण के लिए 21 दिसंबर और तीसरे चरण के लिए 7 जनवरी को होगी।

नाम वापस लेने की अंतिम तारीख और निर्वाचन प्रतीकों का आवंटन पहले और दूसरे चरण के लिए 23 दिसंबर और तीसरे चरण के लिए 10 जनवरी को दोपहर 3 बजे तक है। पहले चरण के लिए 6 जनवरी, दूसरे चरण के लिए 28 जनवरी और तीसरे चरण के लिए 16 फरवरी 2022 को सुबह 7 से दोपहर 3 बजे तक मतदान होगा।

खबरें और भी हैं...