पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

ये कैसे जिम्मेदार:होम आइसोलेट मरीजों के लिए जारी डॉक्टरों के नंबर नहीं हो रहे रिसीव, कई के मोबाइल ही बंद

टीकमगढ़2 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • मरीजों की सुविध के लिए प्रशासन ने जारी की थी 21 डॉक्टरों के नंबरों की सूची

जिले में जिस रफ्तार से कोरोना संक्रमण के मामले बढ़े हैं उसके बाद जिला अस्पताल के मेडिकल वार्डों में कोविड मरीजों को भर्ती कर दिया गया। इसके बाद कोविड-19 की स्थिति को ध्यान में रखते हुए स्वास्थ सुविधाओं को सुचारु रूप से बनाने के लिए प्रशासन ने 21 डॉक्टरों की सूची जारी की थी।

जिससे होम आइसोलेट और सामान्य मरीज डॉक्टरों से तय समय में बात कर सकें, लेकिन प्रशासन द्वारा निर्धारित 2 घंटे के लिए भी डॉक्टर संबंधित नंबर पर अपनी सेवाएं नहीं दे पा रहे हैं। कोरोना संक्रमण से जिले में पैदा हुए हालात किसी से छिपे नहीं हैं।

स्वास्थ्य विभाग द्वारा समय पर तैयारियां न किए जाने से ऐसी स्थितियां तक जिले में बनीं कि जिला अस्पताल का मुख्य द्वार बंद करके पॉजिटिव मरीजों को लौटाकर होम आइसोलेट रहने की सलाह दी गई। इसके बाद होम आइसोलेट मरीजों की सुविधाओं के लिए बाकायदा प्रशासन ने डॉक्टरों की एक लिस्ट जारी कर सोशल मीडिया पर वायरल करवाई कि संबंधित डॉक्टर से तय समय अनुसार फोन करके मदद ली जा सकती है, लेकिन यह नंबर भी स्वास्थ्य विभाग की कलई खोल रहे हैं।

जिन डॉक्टरों की सूची प्रशासन ने जारी की उनमें से अधिकांश डॉक्टरों ने फोन ही रिसीव नहीं किया, तो वहीं कई डॉक्टरों ने रिंग जाने के बाद फोन काटकर मरीजों से किनारा कर लिया। कुल मिलाकर जिले के स्वास्थ्य के मामले में हालात बद से बदतर हो चुके हैं। कोरोना संक्रमित मरीजों की सुनवाई न तो डॉक्टर कर रहे हैं और न ही सरकारी अस्पताल में सुनवाई हो रही है।

मामला गंभीर, सीएमएचओ स्वयं सभी डॉक्टरों से करेंगे बात
जिन डॉक्टरों के नंबर सूची में जारी किए गए हैं, अगर वह फोन रिसीव नहीं कर रहे हैं, काट रहे हैं या कवरेज एरिया के बाहर बता रहा है, तो यह गंभीर मामला है। सीएमएचओ को निर्देशित कर सभी डॉक्टरों से बात करवाता हूं, कि सिर्फ दो घंटे ही फोन पर सेवाएं देना हैं, तो ऐसा क्यों नहीं हो पा रहा है। इसके बाद भी अगर स्थितियां नहीं बदलीं तो कार्रवाई भी करेंगे।- सुभाष द्विवेदी, कलेक्टर टीकमगढ़

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- सकारात्मक बने रहने के लिए कुछ धार्मिक और आध्यात्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत करना उचित रहेगा। घर के रखरखाव तथा साफ-सफाई संबंधी कार्यों में भी व्यस्तता रहेगी। किसी विशेष लक्ष्य को हासिल करने ...

    और पढ़ें