पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

परिवहन विभाग में एसपी के फर्जी हस्ताक्षर का मामला:आरटीओ के बाबू और दलाल दो दिन की पुलिस रिमांड पर

टीकमगढ़15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • आरटीओ अधिकारी निर्मल कुमरावत का अभी भी कुछ पता नहीं

परिवहन कार्यालय के आरटीओ अधिकारी निर्मल कुमरावत, बाबू रामलखन शर्मा और दलाल छाेटू मिश्रा पर विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज कर सोमवार को दिन भर कार्यालय में दस्तावेजों की जांच चलती रही। पुलिस द्वारा बाबू और दलाल को हिरासत में लेकर रात भर पूछताछ की गई। इसके बाद मंगलवार दोपहर दोनों को न्यायालय में पेश किया। जिन्हें दो दिन की रिमांड पर लिया गया है। वहीं इस घटना में तीसरे आरोपी आरटीओ अधिकारी निर्मल कुमरावत का अभी भी कुछ पता नहीं चल रहा है।

दरअसल परिवहन विभाग में लंबे से भर्राशाही मची हुई है। विभाग में दलाल सबसे ज्यादा सक्रीय है। हैवी लाइसेंस बनवाने के लिए पुलिस अधीक्षक के हस्ताक्षर की जरूरत पड़ती थी, लेकिन विभाग के अधिकारी-कर्मचारी स्वयं ही खाना पूर्ति कर देते है। जब पुलिस अधीक्षक के फर्जी हस्ताक्षर के दस्तावेजों का उजागर हुआ तो जांच की गई। पुलिस विभाग से होने वाले वैरीफिकेशन सहित हैवी लाइसेंस में लगने वाले पुलिस रिपोर्ट के दस्तावेज पूरी तरह फर्जी निकले। अगल-अलग मामले के ऐसे करीब 200 दस्तावेज हैं। उन्हें परिवहन विभाग ने लाइसेंस जारी कर दिए हैं। पुलिस ने सोमवार को ही बाबू रामलखन शर्मा और दलाल छोटू मिश्रा को हिरासत में ले लिया था। रात भर पूछताछ चलती रही। मंगलवार को दोपहर में देहात थाना पुलिस ने बाबू और दलाल को कोर्ट में पेश किया। जहां से पुलिस ने दो दिन की रिमांड पर लिया है।

खुलासा : इस फर्जीवाड़े में और लोग भी शामिल
दूसरे दिन भी लगातार जांच चलती रही। दोनों आरोपियों से देहात थाने में पूछताछ की गई। इस हाई प्रोफाइल मामले की पूछताछ के आधार पर जांच होगी तो इस फर्जीबाड़े में कई और लोग भी लिप्त होने वालों का खुलासा हो सकता है। सूत्रों की माने तो आरटीओ में काम करने वाले अधिकारी-कर्मचारियों के रिश्तेदार भी दलाली का काम करते है। अपने चहेतों को आरटीओ के सरकारी काम को सौंपे रहते है। इसकी जानकारी आरटीओ अधिकारी को भी रहती थी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने के लिए प्रयासरत रहेंगे। घर में किसी नवीन वस्तु की खरीदारी भी संभव है। किसी संबंधी की परेशानी में उसकी सहायता करना आपको खुशी प्रदान करेगा। नेगेटिव- नक...

    और पढ़ें