पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

टीकमगढ़ में माल लदान की शुरूआत:स्टेशन से पहली बार में 21 रैक की मालगाड़ी गेहूं लेकर पहुंचेगी सेलम

टीकमगढ़2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
टीकमगढ़| ट्रकों से गेहूं की बोरियों को पहुंचाया रेलवे स्टेशन। सेलम जाने के लिए कुल दूरी 2018 किमी है। उक्त लदान से लगभग 32 लाख का राजस्व मंडल को मिला। - Dainik Bhaskar
टीकमगढ़| ट्रकों से गेहूं की बोरियों को पहुंचाया रेलवे स्टेशन। सेलम जाने के लिए कुल दूरी 2018 किमी है। उक्त लदान से लगभग 32 लाख का राजस्व मंडल को मिला।
  • रविवार को मालगाड़ी 21 रैक लेकर पहुंची, व्यापारियों को मिलेगा लाभ

जिले के व्यापार को बढ़ाने देने के लिए झांसी रेलवे मंडल ने टीकमगढ़ में माल लदान की शुरूआत की है। माल लदान की शुरूआत हाेने से स्थानीय हम्मालों को भी काम मिला है। इसके अलावा राजस्व मंडल को आय प्राप्त हुई है।

दरअसल व्यापारियों द्वारा लंबे समय से रेलवे स्टेशन पर माल लदान की मांग की जा रही थी। जिसको देखते हुए रेलवे विभाग ने अस्थाई माल लदान स्थापित करने की बात कही थी। शनिवार को मंडियों ने आने वाला गेहूं का माल रेलवे स्टेशन पर पहुंचा। जहां रविवार को मालगाड़ी 21 बिड्डों का रैक लेकर पहुंची। आते ही करीब 200 हम्मालों ने 13 हजार क्विंटल गेहूं को 11 घंटे की मेहनत में मालगाड़ी में लोड कर दिया।

मंडल रेल प्रबंधक संदीप माथुर के मार्गदर्शन तथा वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक नवीन दीक्षित के नेतृत्व यह प्रयास किया गया। उन्होंने बताया कि सेलम जाने के लिए कुल दूरी 2018 किमी है। उक्त लदान से लगभग 32 लाख का राजस्व मंडल को प्राप्त हुआ।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप अपने व्यक्तिगत रिश्तों को मजबूत करने को ज्यादा महत्व देंगे। साथ ही, अपने व्यक्तित्व और व्यवहार में कुछ परिवर्तन लाने के लिए समाजसेवी संस्थाओं से जुड़ना और सेवा कार्य करना बहुत ही उचित निर्ण...

    और पढ़ें