पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आगजनी:शॉर्ट सर्किट से मेडिकल स्टोर में लगी आग, लपटें इतनी तेज की दूसरी मंजिल पर बने गोदाम में रखी दवाइयां भी जली

टीकमगढ़एक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • मेडिकल संचालक की एक साथ तीन दुकानें जलीं, आसपास के दुकानदारों में अफरा-तफरी
  • चार घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया

शहर के बीचों बीच स्टेट बैंक के बाजू में संचालित मोहन मेडिकल स्टोर पर बुधवार सुबह शॉर्ट सर्किट से अचानक आग लग गई। आग इतनी तेज कि दूसरी मंजिल पर दो दुकानों में बने गोदाम तक पहुंच गई। जिससे तीन दुकानों में रखी दवाइयां जलकर नष्ट हो गई। आगजनी की घटना होने से आसपास के दुकान संचालक भी सदमें में आ गए थे।

स्टेट बैंक चौराहा स्थित मोहन मेडिकल स्टोर से सुबह करीब 6 बजे अचानक धुआं और आग की लपटें निकलने से हड़कंप मच गया। इस मार्ग से निकलने वाले लोगों की भीड़ जमा होने लगी। घटना की सूचना स्टोर संचालक मोहन मीरचंदानी को मिली। मौके पर पहुंचकर फायर बिग्रेड को तत्काल बुलाया गया।

दुकान के अंदर आग तेज होने से शटर गर्म हो गई थी। ऐसे में बड़ी मुश्किल से दुकान की शटर खोली गई। जिससे आग लपटें बाहर निकलने लगी। दवाइयां धू-धूकर जलती रही। अाग पकड़ते-पकड़ते दूसरी मंजिल पर दो दुकानों में बने गोदाम तक पहुंच गई।

फायर बिग्रेड कर्मचारियों ने नीचे की दुकान की आग बुझाने की लगातार कोशिश करते रहे। चार घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। इसके बाद दूसरी मंजिल पर चढ़कर पानी की लगातार बौछार डाली गई। जिससे दुकानों की आग बुझ पाई। हालांकि तीनों दुकानों में रखी दवाइयां पूरी तरह जलकर नष्ट हो गई थी। साथ ही दवाइयों के लिए रखा फ्रिजर भी जल गया।

आगजनी की घटना होने से परिवार पूरी तरह टूट गया

स्टोर संचालक के परिजनों ने बताया कि तीनों दुकानों में दवाइयां रखी हुई थी। जिससे करीब 20 लाख रुपए का नुकसान हो गया है। साथ ही दुकान के दस्तावेज सहित क्रय-बिक्रय के दस्तावेज भी जल गए। परिजनों ने बताया कि कोरोना काल में पहले मेडिकल संचालक मोहन मीरचंदानी के पिता का निधन हो गया था। अब दुकान में आगजनी की घटना होने से परिवार पूरी तरह टूट गया है। वहीं परिजनों का कहना है कि दुकान में आग लगना शॉर्ट सर्किट माना जा रहा है।

मेडिकल से आसपास मोबाइल की दुकानदारों में मचा हड़कंप

शहर का व्यस्तम चौराहा माने जाने वाला स्टेट चौराहा के पास मोहन मेडिकल स्टोर में आगजनी की घटना की लहर शहर में फैल गई। मेडिकल स्टोर के आसपास मौजूद दुकानदारों को जैसे ही आगजनी घटना की जानकारी मिली तो वे मौके पर पहुंच गए। वे भी आग बुझाने में जुट गए। हालांकि आजू-बाजू की दुकानों तक आग नहीं पहुंच सकी। वहीं पास में ही स्टेट बैंक की शाखा भी संचालित है। आग इतनी तेज थी कि फैलने की संभावना दिखाई दे रही थी। ऐसे में बड़ा हादसा हो सकता था।

सुधा सागर रोड पर हाल ही में फूड प्रोडक्ट फैक्टरी में लग चुकी आग

हाल ही में सुधा सागर रोड पर बनी फूड प्रोडक्टर फैक्टरी में रात के समय अचानक शॉर्ट सर्किट से आग लग गई थी। जिससे फैक्टरी में रखा सामान पूरी तरह जलकर खाक हो गया था। इसमें माचिस का गोदाम भी बना हुआ था। साथ ही बिल्डिंग भी पूरी तरह से डैमेज हो गई थी। इस घटना के 20 दिन बाद फिर आगजनी की घटना सामने आई। इसमें विद्युत लाइन का फॉल्ट या अन्य समस्या भी हो सकती है। जिस पर प्रशासन द्वारा ध्यान नहीं दिया जा रहा है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपका कोई भी काम प्लानिंग से करना तथा सकारात्मक सोच आपको नई दिशा प्रदान करेंगे। आध्यात्मिक कार्यों के प्रति भी आपका रुझान रहेगा। युवा वर्ग अपने भविष्य को लेकर गंभीर रहेंगे। दूसरों की अपेक्षा अ...

और पढ़ें