पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

प्रदर्शन:आईयूएमएस और ऑटोमेशन के विरोध में छात्रों ने कलेक्टोरेट पर किया प्रदर्शन

टीकमगढ़6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • अभाविप के छात्रों ने निरस्त करने की मांग की, परिसर में बैठकर की नारेबाजी

विश्वविद्यालय के कर्मचायों और प्राध्यापकों का रिकाॅर्ड एक ही प्लेटफॉर्म पर एकत्रित होने के चलते अखिल भारतीय विद्यालय परिसर के छात्र-छात्राओं ने कलेक्टोरेट पहुंचकर जमकर नारेबाजी की। साथ ही सड़क पर बैठकर निरस्त करने की मांग की है।

छात्रों ने कहा कि मप्र के सभी 21 शासकीय विश्व विद्यालयों की प्रणाली को डिजिटल मूड ऑटोमेशन में लाने के उद्देश्य से एकीकृत विश्व विद्यालय प्रबंधन प्रणाली लागू की जा रही है। इस प्रणाली के माध्यम से प्रदेश में 24 लाख विद्यार्थियों का एकेडमिक डाटा विश्व विद्यालय के समस्त कर्मचारी और प्राध्यापकों का रिकॉर्ड एक ही प्लेटफार्म पर एकत्रित होगा।

साथ ही विश्व विद्यालयों की दिन प्रतिदिन की गतिविधियां परीक्षा नियंत्रण सिस्टम और अकाउंट में आ जाएंगे, जो यह एक व्यवहारिक और अनावश्यक किया जा रहा है। इसमें डाटा हैकिंग से संबंधित कई बड़े खतरे भी हैं। सभी विश्व विद्यालयों का नियंत्रण किसी एक विश्व विद्यालय के पास रहेगा तो एकाधिकार की समस्या रहेगी। जिसको लेकर छात्रों ने प्रदर्शन कर राज्यपाल के नाम एसडीएम सौरभ मिश्रा को ज्ञापन सौंपकर निरस्त करने की मांग की है।

लागू होने पर छात्रों को होगी समस्या

परिषद के जिला संयोजक कृष्णकांत वैष्णव ने बताया कि आयुएमएस लागू होते ही कई छात्र-छात्राओं को आने वाले समय में बहुत समस्या का सामना करना पड़ेगा। छात्र-छात्राओं का डाटा जो अभी सिर्फ एक विश्व विद्यालय के पास है। वह फिर पूरे प्रदेश के विश्व विद्यालय इस डाटा का उपयोग कर सकते हैं। जिससे बच्चों को समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है।

जिसको परिषद के पदाधिकारियों ने इस प्रणाली को निरस्त करने की मांग की है। विभाग संयोजक संकल्प जैन, नगर मंत्री आशय वर्मा, जिला सह संयोजक अजय सिंह गौर, दीपक तिवारी, राघव दुबे, प्रिंस द्विवेदी, स्वीटी अरजरिया, केतन अग्रवाल, पीयूश, नीलेश जैन, राजा चौधरी सहित कई लोग शामिल थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप अपने विश्वास तथा कार्य क्षमता द्वारा स्थितियों को और अधिक बेहतर बनाने का प्रयास करेंगे। और सफलता भी हासिल होगी। किसी प्रकार का प्रॉपर्टी संबंधी अगर कोई मामला रुका हुआ है तो आज उस पर अपना ध...

और पढ़ें