पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

बढ़ता संक्रमण का खतरा:कोरोना से तीसरी मौत; 7 नए पॉजिटिवों की पुष्टि, दो दिन के लिए और बढ़ाया लॉकडाउन

टीकमगढ़एक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

रविवार को नरैया मोहल्ला निवासी एक 60 वर्षीय महिला की सागर बीएमसी में कोरोना से मौत हो गई। वहीं जिले में 7 नए कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। जिले में कोरोना संक्रमण के कम्युनिटी ट्रांसमिशन की चेन को तोड़ने के लिए कलेक्टर ने शहर में दो दिन के लिए और लॉकडाउन बढ़ा दिया है। अब 8 जुलाई सुबह 5 बजे तक के लिए कलेक्टर ने लॉकडाउन किया है। इसके पहले कलेक्टर सुभाष द्विवेदी ने 3 जुलाई की रात 10 बजे से नगरीय क्षेत्र में 6 जुलाई की सुबह 5 बजे तक के लिए टोटल लॉकडाउन किया था। शहर में बढ़ते संक्रमण को देखते हुए एक बार फिर से इसे बढ़ाया गया है। 

कोविड-19 के नोडल अधिकारी डॉ. सौरभ जैन ने बताया कि नरैया मोहल्ला निवासी महिला को 3 जुलाई जिला अस्पताल में अचेत अवस्था में उनके परिजन लाए थे। अचेत अवस्था में ही उनका कोरोना सैंपल लेकर ट्रू-नेट में स्क्रीनिंग के लिए रखा गया। जिसमें उनकी रिपोर्ट निगेटिव आई थी, लेकिन उसी सैंपल को जब सागर लैब भेजा गया तो वहां महिला की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई। शनिवार को उनकी गंभीर स्थिति को देखते हुए उन्हें देर रात आक्सीजन सपोर्ट पर सागर बीएमसी के लिए रैफर किया गया। उन्होंने बताया कि सुनने में आया है कि महिला ने कैंसर का भी पूरा इलाज नहीं लिया था। सिविल सर्जन डॉ. अमित चौधरी ने बताया कि महिला कैंसर से पीड़ित थी और उसकी स्थिति बहुत खराब थी। जिसके चलते रैफर करना पड़ा। उन्होंने बताया कि लगातार बढ़ रहे मरीजों के संपर्क में आ रहे लोगों की लगातार सैंपलिंग की जा रही है। अब तक करीब 120 सैंपल सागर लैब में पेंडिंग हैं।

इसके अलावा शनिवार के देर रात 3 और रविवार को 4 नए कोरोना पॉजिटिवों की पुष्टि हुई। जिनमें से एक नजाई मंडी के पास पान की दुकान संचालित करता है और दो बौरी दरवाजा के मरीज है। इसके अलावा बल्देवगढ़ में भी एक कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि हुई।

नरैया मोहल्ला में फैला संक्रमण, अब तक प्वाइंट खोजने में नाकाम विभाग:

टीकमगढ़ के नगरीय क्षेत्र के नरैया मोहल्ला में सबसे अधिक कोरोना मरीज के मामले आए हैं। स्वास्थ्य विभाग के जिम्मेदार अधिकारी अब तक क्षेत्र के संक्रमण का प्वाइंट तलाश नहीं पाएं है। ऐसे में जानकारों का मानना है कि इसे कम्युनिटी स्प्रेड की श्रेणी में रखा जा सकता है। वहीं रविवार को नजाई मंडी के पास मिले पान वाले की भी कांट्रेक्ट ट्रेसिंग की जा रही है। उसे कैसे संक्रमण हुआ यह अब तक पता नहीं चल पाया है।

दो दिन के लिए और बढ़ाया गया लॉकडाउन:

टीकमगढ़। नगर पालिका क्षेत्र में 4 जुलाई से लॉक डाउन के आदेश जारी किए गए थे। संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ती देख कलेक्टर ने दो दिन लॉक डाउन बढ़ाने के आदेश जारी कर दिए। अब 8 जुलाई के सुबह 5 बजे तक प्रभावशील रखने के निर्देश दिए है। इसके अलावा पुलिस प्रशासन नगर में मोबाइल पेट्रोलिंग करके लाेगों को निर्देशों का पालन करा रही है।

कलेक्टोरेट में बरती गई लापरवाही, नतीजा कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि 

कलेक्टोरेट परिसर में लॉकडाउन के दौरान आने जाने वाले लोगों के हाथ धुलाएं गए। वहीं हर विभाग के बाहर साबुन और हाथ धोने के लिए पानी की व्यवस्था होती थी, लेकिन जिम्मेदारों की लापरवाही के चलते धीरे-धीरे ऑफिसों के बाहर से साबुन और सैनिटाइर की व्यवस्था खत्म हो गई। विभागों के बाहर सिर्फ बाल्टी में पानी भरकर इतिश्री कर ली गई। जिसके नतीजा यह हुआ कि कलेक्टोरेट परिसर में भी कोरोना की दस्तक हो गई। 

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि के लिए ग्रह गोचर बेहतरीन परिस्थितियां तैयार कर रहा है। आप अपने अंदर अद्भुत ऊर्जा व आत्मविश्वास महसूस करेंगे। तथा आपकी कार्य क्षमता में भी इजाफा होगा। युवा वर्ग को भी कोई मन मुताबिक क...

और पढ़ें