पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

फर्जी हस्ताक्षर का मामला:तीन दिन की छानबीन और जांच में 23 लाइसेंस और 7 वैरीफिकेशन फर्जी मिले, बाबू-दलाल को भेजा जेल

टीकमगढ़3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • परिवहन कार्यालय दूसरे दिन भी बंद रहा

जिला परिवहन कार्यालय में एसपी के फर्जी हस्ताक्षर के मामले में पुलिस ने आरटीओ अधिकारी, बाबू और दलाल पर धोखाधड़ी सहित विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज किया था। इस मामले में तीन दिन चली छानबीन और जांच में 23 लाइसेंस और 7 वैरीफिकेशन फर्जी पाए गए। गिरफ्तार बाबू और दलाल को गुरूवार काे न्यायालय में पेश करके जेल भेजा गया।

परिवहन कार्यालय में लंबे समय से धांधली मची हुई थी। यहां पर एसपी के फर्जी हस्ताक्षर करने साथ फर्जी वैरीफिकेशन बनाकर दस्तावेज तैयार किए जा रहे थे। जिस मामले में देहात थाना पुलिस ने आरटीओ अधिकारी निर्मल कुमरावत, बाबू रामलखन शर्मा और दलाल छोटू मिश्रा पर मामला दर्ज कर परिवहन कार्यालय से दस्तावेज खंगालना शुरूकर दिए थे।

पुलिस के साथ एसपी के हस्ताक्षर और पुलिस वैरीफिकेशन के कई फर्जी दस्तावेज मिले थे। इस दौरान पुलिस ने बाबू रामलखन शर्मा और दलाल छोटू मिश्रा को हिरासत में ले लिया था। पूछताछ के लिए पुलिस ने दो दिन की रिमांड पर भी लिया। जिससे कई जानकारी हासिल की गई। वहीं परिवहन विभाग पर हुई कार्रवाई से बौखलाकर कर्मचारियों ने कार्यालय को दूसरे दिन भी बंद रखा। यहां तक अन्य जिलों में भी कार्य नहीं किया गया।

अब 23 हैवी लाइसेंस और 7 फर्जी वैरीफिकेशन की होगी जांच

देहात थाना प्रभारी नसीर फारूकी ने बताया कि दोनों आरोपियों से लगातार पूछताछ की गई। जिसमें स्वयं के द्वारा हस्ताक्षर करके फर्जी दस्तावेज तैयार करने की बात बताई गई। छानबीन में फर्जी 23 हैवी लाइसेंस और 7 वैरीफिकेशन पुलिस के हाथ लगे। जिन्हें जब्त किया गया।

इनमें पुलिस विभाग के लगे फर्जी दस्तावेज का मिलान किया गया जो पुलिस विभाग से जारी नहीं हुए है। बल्कि यह आरोपियों द्वारा तैयार किए गए थे। वहीं पुलिस अब इन लाइसेंसधारियों को चिंहित करके उनसे पूछताछ करेंगी। अगर उनके खिलाफ प्रकरण दर्ज है और वैरीफिकेशन बनाकर लाइसेंस जारी किया गया तो निरस्त करके कार्रवाई होगी।

जेल भेजने से पहले दोनों का कोरोना टेस्ट

पुलिस हिरासत में बाबू और दलाल से दो दिन से लगातार पूछताछ चल रही थी। गुरूवार को न्यायालय में पेश किया गया। जहां से जेल भेजने की कार्रवाई की गई। इसके साथ ही बाबू और दलाल की कोरोना जांच भी की गई है। वहीं देहात थाना पुलिस ने परिवहन कार्यालय के पास बैठने वाले दलालों को थाने बुलाकर पूछताछ भी की है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप अपने काम को नया रूप देने के लिए ज्यादा रचनात्मक तरीके अपनाएंगे। इस समय शारीरिक रूप से भी स्वयं को बिल्कुल तंदुरुस्त महसूस करेंगे। अपने प्रियजनों की मुश्किल समय में उनकी मदद करना आपको सुखकर...

    और पढ़ें