पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Sagar
  • Tikamgarh
  • Three Members Of Interstate Girah, Who Were Lured To Quadruple Rupees, Were Arrested, 12 Lakh Rupees Recovered From The Camp Of The Accused

अंतरराज्यीय गिराेह गिरफ्तार:रुपए चौगुना करने का लालच देने वाले अंतरराज्यीय गिराेह के तीन सदस्य गिरफ्तार, आरोपियों के डेरे से 12 लाख रुपए बरामद

टीकमगढ़8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • 26 अगस्त 2020 को एक महिला ने पूजा करने के लिए बुलाया था

निवाड़ी पुलिस ने मंगलवार को रुपए चौगुना करने का लालच देकर लोगों से रुपयों की ठगी करने वाले अंतरराज्यीय गिरोह का खुलासा किया।

एएसपी प्रतिभा त्रिपाठी ने बताया कि ओरछा थाने में आवेदिका रंजना पति राजेंद्र यादव ने रिपोर्ट दर्ज करवाई थी, जिसमें उन्होंने बताया था, कि उसके पति के साथ घर की परेशानी को दूर करने के लिए 26 अगस्त 2020 को एक महिला ने पूजा करने के लिए बुंदेला बाबा मंदिर के पास हाइवे रोड चकरपुर चौकी पर बुलाया। जहां पर दो अन्य लोग पहले से ही उपस्थित थे। उनमें से एक व्यक्ति ने मेरे पति से कहा कि तुम्हारे घर में चंडी का वास है।

जप करके तुम्हारी परेशानी को दूर करना पड़ेगा। इसके चार दिन बाद फिर बताई गई सामग्री के साथ उसी स्थान पर मेरे पति पहुंचे। तो वहां पर एक बाबा ने बाल्टी में से कांच के टुकड़े घुमाकर 4 सौ-सौ के नौट निकाले और पति को दे दिए। साथ ही कहा कि और रुपयों का इंतजाम कर लो, रुपए बनाने वाले कागज का इंतजाम करना पड़ेगा।

जिससे की तुम्हारे रुपए चाैगुना हो जाएंगे और बोले की जब हम फोन लगाए तब रुपए लेकर आ जाना। इसके बाद 6 सितंबर 2020 को रंजना के पति के पास संबंधित व्यक्तियों का फोन आया, कि तुम अछरू माता मंदिर के पास रुपए लेकर आ जाओ। वहां रंजना के पति 12 लाख रुपए लेकर पहुंचे, तो रुपए चौगुना बनाकर लौटाने की बात कहकर आरोपी रुपए लेकर चले गए।

उसके बाद आरोपियों से रंजना के पति ने कई बार संपर्क करने की कोशिश की, लेकिन कोई संपर्क नहीं हो पाया। तब रंजना ने ओरछा थाने में रिपोर्ट लिखवाई। जिस पर ओरछा थाने में मामला दर्ज कर विवेचना में लिया गया। इस प्रकरण को निवाड़ी एसपी वाहिनी सिंह ने संज्ञान में लिया।

साथ ही एएसपी प्रतिभा त्रिपाठी व एसडीओपी निवाड़ी बलराम सिंह परिहार के मार्गदर्शन में घटना के खुलासे के लिए थाना स्तर व सायबर टीम को शामिल कर एक टीम का गठन किया। जिसमें ओरछा थाना पुलिस, सायबर टीम ने मुखबिर की सूचना पर गोवा नर्सरी थाना बम्होरी जिला टीकमगढ़ में दबिश दी गई। जहां मौके पर अंतरराज्यीय गिरोह के सदस्य गब्बर गौड़, सुरेश गौड़ व अजय गौड़ को घेराबंदी कर पकड़ा गया और पूछताछ की गई।

तब उन्होंने बताया कि रंजना के पति के साथ मुकेश उर्फ बाबा, राजा गौड़ एवं जानकी गौड़ ने साथ में मिलकर 12 लाख रुपए की ठगी की थी। जिसके बाद आरोपियों के डेरे की तलाशी लेने पर 12 लाख रुपए आरोपियों के पास से जब्त किए गए। इस कार्रवाई में एसपी निवाड़ी वाहिनी सिंह, एएसपी प्रतिभा त्रिपाठी, एसडीओपी निवाड़ी बलराम सिंह परिहार, थाना प्रभारी ओरछा विनायक शुक्ला, चौकी प्रभारी नराई उपनिरीक्षक गौरव राजौरिया, प्रधान आरक्षक करण सिंह बुंदेला, मनोज तिवारी, आरक्षक दुर्गेश, इकबाल, सायबर टीम के रविंद्र यादव, विशाल सोनी व राघवेंद्र मिश्रा की महत्वपूर्ण भूमिका रही।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय पूर्णतः आपके पक्ष में है। वर्तमान में की गई मेहनत का पूरा फल मिलेगा। साथ ही आप अपने अंदर अद्भुत आत्मविश्वास और आत्म बल महसूस करेंगे। शांति की चाह में किसी धार्मिक स्थल में भी समय व्यतीत ह...

और पढ़ें