पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

शिक्षक सम्मान 2020:जिले के तीन शिक्षकों को मिला राज्य स्तरीय सम्मान

टीकमगढ़14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • भोपाल से वीडियो कान्फ्रेंसिंग द्वारा उत्कृष्ट कार्य करने वाले शिक्षकों का सम्मान

राज्य स्तरीय शिक्षक सम्मान 2020 कार्यक्रम में भोपाल से प्रदेश के उत्कृष्ट कार्य करने वाले शिक्षक और प्राचार्यों को सम्मानित किया गया। कोविड 19 संक्रमण को देखते हुए कार्यक्रम का आयोजन मंत्रालय में वीडियो काॅन्फ्रेंसिंग के माध्यम से किया गया। टीकमगढ़ जिले के दो प्राचार्यों के अलावा राष्ट्रपति पुरस्कार प्राप्त शिक्षक को एनआईसी वीसी रूम आयोजित कार्यक्रम के दौरान सम्मानित किया गया। जिले के शासकीय विद्यालयों के प्राचार्य और शिक्षक कलेक्टोरेट परिसर स्थित एनआईसी वीसी रूम से वर्चुअली शामिल हुए।

जिला स्तरीय कार्यक्रम में राज्य स्तरीय शिक्षक सम्मान 2020 के लिए सम्मानित किए जाने वाले शिक्षकों को अपर कलेक्टर आईजे खलको द्वारा प्रशस्ति पत्र, शाॅल, श्रीफल एवं सम्मान राशि 25 हजार देकर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर डीईओ हरिश्चंद्र दुबे सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित थे। दुबे ने कहा कि इन शिक्षकों से जिले के और भी स्कूलों के प्राचार्यों को प्रेरणा लेना चाहिए। जिससे अगले साल अधिक से अधिक प्राचार्यों को सम्मान मिल सके।

साल 2020 में 90 फीसदी परिणाम आने पर सम्मान
कार्यक्रम में 2020 में 90 फीसदी से अधिक परिणाम आने पर एक्सीलेंस स्कूल क्रमांक 1 के प्राचार्य रवींद्र कुमार सक्सेना व शासकीय मॉडल उमावि पलेरा के प्राचार्य मोहनलाल कुशवाह और डूंडा के शिक्षक संजय जैन को अधिकारियों ने शॉल श्रीफल देकर सम्मानित किया। एक्सीलेंस स्कूल के प्राचार्य सक्सेना ने बताया कि शिक्षा विभाग के निर्देशानुसार बच्चों की पढ़ाई करवाई जा रही है। जिससे स्कूल का रिजल्ट 90 फीसदी से अधिक रहा है।

डूंडा के शिक्षक ने शिक्षा के क्षेत्र में किया नवाचार
शासकीय प्राथमिक शाला डूंडा में पदस्थ शिक्षक संजय जैन स्कूल में बच्चों के पढ़ाने के लिए लगातार नवाचार कर रहे हैं। उन्होंने बच्चों को पढ़ने के लिए स्कूल के बाहर डले बड़े-बड़े पत्थरों पर पाठ्यक्रम लिखा है। जिससे बच्चे स्कूल में फ्री समय में इन पत्थरों पर लिखे अक्षर, गिनती और पहाड़ा पढ़ते है। इसके पहले भी शिक्षक संजय जैन को राष्ट्रपति पुरस्कार से सम्मानित किया जा चुका है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- कहीं इन्वेस्टमेंट करने के लिए समय उत्तम है, लेकिन किसी अनुभवी व्यक्ति का मार्गदर्शन अवश्य लें। धार्मिक तथा आध्यात्मिक गतिविधियों में भी आपका विशेष योगदान रहेगा। किसी नजदीकी संबंधी द्वारा शुभ ...

    और पढ़ें