पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

वैक्सीनेशन अभियान:आज माॅल, होटल, रेस्टोंरेंट स्टाफ, सुरक्षा गार्ड, हेयर सेलून वर्कर एवं दूध वालों को लगेगा टीका

टीकमगढ़12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • व्यापारियों को वैक्सीन का डोज देने प्रशासन ने कवायद की शुरू, बैठक में दी समझाइश

लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग ने जिले में जोखिम समूहों का कोविड-19 टीकाकरण कराने के लिए कैलेंडर जारी किया गया है। जिससे इन लोगों को वैक्सीन का डाेज पहले दिया जाए। इसके लिए कलेक्टर सुभाष कुमार द्विवेदी ने गाइडलाइन जारी की है। साथ ही अलग-अलग दिन सभी का वैक्सीनेशन होगा।

इसके तहत 7 जून से प्रक्रिया शुरू की गई। जिसमें सबसे पहले माॅल, होटल, रेस्टोंरेंट स्टाफ, सुरक्षा गार्ड के लिए एएनएम प्रशिक्षण केंद्र में टीका लगाया जाएगा। हेयर सेलून वर्कर एवं दूध वालों के लिए नजरबाग केंद्र पर टीका लगेगा। 8 जून को शिक्षक के लिए पुष्पा हाई स्कूल, जनरल स्टोर व्यापारियों के लिए नजरबाग, पेट्रोल पंप वालों के लिए एएनएम प्रशिक्षण केन्द्र में टीका लगाया जाएगा।

इसी तरह 9 जून को हाथ ठेला वाले एवं साइट मजदूरों के लिए नजरबाग में, 10 जून को वाहन चालक तथा ऑटो चालकों, सिलेंडर सप्लाई, घर-घर काम करने वाली महिलाओं एवं पुरुषों के लिए नजरबाग में, 11 जून को कपड़ा व्यापारियों के लिए नजरबाग में, फुटवेयर एवं बर्तन व्यापारियों के लिये पुष्पा स्कूल तथा सराफा के लिए एएनएम प्रशिक्षण केंद्र में निर्धारित सत्र समें टीका लगाया जाएगा। निवाड़ी कोतवाली परिसर में कोरोना संक्रमण महामारी की रोकथाम बचाव को लेकर व्यापारियों की बैठक आयोजित की गई। जिसमें सभी को वैक्सीनेशन कराने के लिए जागरूक किया गया। प्रभारी नगर निरीक्षक नरेंद्र सिंह परिहार ने कहा कि कोरोना महामारी का खतरा अभी टला नहीं है। इसलिए सभी को जागरूक होना जरूरी है।

कोतवाली में वैक्सीनेशन के लिए बैठक आयोजित
कोतवाली में रविवार काे व्यापारियों की बैठक ली गई। जिसमें सभी को कोविड-19 के नियमों के पालन करने की हिदायत दी गई। साथ ही सभी व्यापारियों को वैक्सीनेशन अधिक संख्या में करवाने की बात कही। जिससे बाजार में दुकानदारी करने वाले व्यापारी पूरी तरह से सुरक्षित रह सकें। साथ ही अनलॉक में दी गई छूट काे नियम अनुसार पालन करने को लेकर सभी काे जागरूक किया गया।

खबरें और भी हैं...