पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

प्रशासन की कार्रवाई:अनलॉक के बाद पहले रविवार को टोटल लाॅकडाउन, बल्देवगढ़ में तीन दुकानें सील

टीकमगढ़8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
बल्देवगढ़| पुलिस एवं प्रशासन द्वारा नगर भ्रमण के दौरान दुकान खुली मिलने पर सील किया गया। - Dainik Bhaskar
बल्देवगढ़| पुलिस एवं प्रशासन द्वारा नगर भ्रमण के दौरान दुकान खुली मिलने पर सील किया गया।
  • पुलिस ने नगर में भ्रमण कर लोगों लोगों से की पूछताछ, उल्लंघन करने पर लगाया जुर्माना

जिले में 1 जून से अनलॉक प्रक्रिया शुरू की गई। जिसमें जिले भर में रविवार के दिन टोटल लॉकडाउन लगाया गया है। इसके बाद कई दुकानदार सामान बेचते मिले। जिस पर पुलिस ने नगर भ्रमण करते हुए बल्देवगढ़ मे दुकानों को सील कर दिया है।

इसके अलावा टीकमगढ़ शहर में पुलिस लगातार आने-जाने वालों से पूछताछ करती रही। जनता कर्फ्यू और लॉकडाउन के 45 दिन बाजार खोला गया। जिस पर दुकानदारों को दुकानें खोलने का मौका मिला। रविवार को टोटल लाॅकडाउन रखा गया।

सुबह से पुलिस वाहनों से शहर का गश्त करती रही। इस दौरान भीड़ लगाने वालों को घरों में भेजा और लॉकडाउन का पालन करने के निर्देश दिए। यह सिलसिला शाम तक चलता रहा।
पुलिस ने तीन दुकानों काे किया सील
टीकमगढ़ जिले में भी 45 दिनों का लॉकडाउन लगा दिया गया था और 1 जून से अनलॉक प्रक्रिया की शुरुआत की गई थी। जिसमें दाएं-बाएं के फार्मूले के तहत बाजार को अनलॉक करने की प्रक्रिया शुरू की गई थी।

रविवार को बाजार पूर्णतः बंद करने के निर्देश जारी किए गए थे। जिसको सख्ती से लागू करने के लिए बल्देवगढ़ तहसीलदार डॉ. अनिल गुप्ता, उप निरीक्षक रिंकी कोरी ने बल्देवगढ़ नगर के बाजार का पैदल मार्च किया। इस दौरान अमृतलाल साहू की आटा चक्की, कृष्णकांत यादव की यादव दूध डेरी, राजकुमार चौरसिया की कोल्ड ड्रिंक्स की दुकान खुली मिलने पर सील किया गया।

सभी दुकानदारों को चेतावनी दी गई कि निर्देशों का पालन पूरी तरह से सख्ती से करें। इस दौरान एएसआई पन्नालाल, हेड कांस्टेबिल रज्जन रैकवार, अब्बास अली, गोकुल प्रसाद, नरेंद्र जाट, कृष्ण कुमार पाण्डे, महिला आरक्षक रागनी, कीर्ति सिंह बुन्देला शामिल थी।
सवारियों से भरे पिकअप वाहन का किया चालान
पृथ्वीपुर| कोरोना संक्रमण महामारी के वायरस को लेकर प्रशासन द्वारा निरंतर रोकथाम के प्रयास किए जा रहे हैं। रविवार को पिकअप वाहन में दो दर्जन सवारियां भरकर ले जा रहे चालक का तहसीलदार ने चालानी कार्रवाई कराई।

नगर के फुब्बारा तिराहा स्थित मड़िया की ओर से आने वाले पिकअप वाहन में महिला-पुरुष और बच्चे दो दर्जन से अधिक यात्री सवार थे, जो बगैर मास्क के वाहन में कोरोना गाइड लाइन की धज्जियां उड़ाते हुए यात्रा कर रहे थे। इस दौरान तहसीलदार अनिल तलैया ने फुब्बारा तिराहा पर रोका और चालक को फटकार लगाई।

नगर परिषद से वाहन के खिलाफ चालानी कार्रवाई कराई गई। सभी को हिदायत दी की कोरोन संक्रमण का खतरा अभी टला नहीं है। इससे सतर्क रहने की जरूरत है। तभी हम इस कोरोना संक्रमण को हरा पाएंगे। लापरवाही करना सभी को भारी पड़ करता है।

खबरें और भी हैं...