पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आरटीओ मामला:कार्रवाई के विरोध में परिवहन कार्यालय बंद, बाबू-दलाल पकड़े, आरटीओ फरार

टीकमगढ़12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • प्रदेश भर में जताया जा रहा विरोध, पुलिस को पूछताछ में मिले कई सबूत

हैवी लाइसेंस बनाने के दौरान पुलिस अधीक्षक के फर्जी हस्ताक्षर के मामले में पुलिस ने टीकमगढ़ आरटीओ अधिकारी निर्मल कुमरावत, बाबू रामलखन शर्मा और दलाल छोटू मिश्रा पर एफआईआर दर्ज की थी। जिस पर बुधवार को प्रदेश भर के परिवहन कार्यालयों को बंद कर विरोध जताया गया। दरअसल आरटीओ अधिकारी सहित तीन पर धोखाधड़ी सहित अन्य धाराओं में मामला दर्ज होने पर प्रदेश भर के परिवहन कार्यालय बंद रहे।

कार्यालयों में काम करने वाले अधिकारी-कर्मचारियों ने काम नहीं किया। इसी तरह टीकमगढ़ स्थित परिवहन कार्यालय भी दिनभर बंद रहा। टीकमगढ़ में फर्जी हस्ताक्षर मामले की चल रही कार्रवाई से प्रदेश के परिवहन कार्यालयों में हड़कंप मच गया है। जिसका विरोध शुरू हो गया, लेकिन इधर आरोपियों द्वारा तैयार किए गए फर्जी दस्तावेजों को पुलिस लगातार जुटाते हुए पूछताछ करने में लगी है। वहीं इस घटनाक्रम के तीसरे आरोपी आरटीओ अधिकारी निर्मल कुमरावत अभी पुलिस गिरफ्त से दूर हैं।

पुलिस ने पूछा- कौन करता था एसपी के हस्ताक्षर, आरोपियों ने एक दूसरे का बताया नाम

देहात थाना पुलिस ने बाबू रामलखन शर्मा और दलाल छोटू मिश्रा को गिरफ्तार कर लिया था। इस दौरान परिवहन कार्यालय से पुलिस ने कई दस्तावेज भी जब्त किए थे। दोनों को न्यायालय में पेश कर दो दिन की पुलिस रिमांड पर ले लिया था। जब पुलिस ने एक-एक करके पूछा कि एसपी के हस्ताक्षर कौन करता था। जिस पर दोनों ही एक दूसरे का नाम बताते रहे हैं। इसके साथ ही पुलिस को फर्जी दस्तावेज के अन्य सबूत भी हासिल होते जा रहे हैं।

परिवहन कार्यालय में दिन भर डला रहा ताला, नहीं हुआ काम

पुलिस की कार्रवाई का विरोध करते हुए परिवहन कार्यालय में दिन भर ताला डला रहा। एक भी कर्मचारी ऑफिस नहीं पहुंचा। अधिकारी, बाबू और दलाल पर हुई कार्रवाई से बौखलाए कर्मचारी विरोध जता रहे हैं। इसके अलावा परिवहन विभाग के बारह बैठने वाले दलालों ने भी अपनी दुकानें बंद रखीं। परिवहन कार्यालय पर बुधवार को सन्नाटा पसरा रहा।

पुलिस के हाथ लग सकते हैं और दस्तावेज

देहात थाना प्रभारी नसीर फारूकी ने बताया कि बाबू और दलाल दोनों आरोपियों से पूछताछ चल रही है। इन लोगों से फर्जी दस्तावेज मिलने की और संभावना है। लाइसेंस बनाने में इन लोगों द्वारा फर्जीवाड़ा किया जाता है। दो दिन की पुलिस रिमांड पूरी होने पर सब कुछ क्लियर हो जाएगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- कुछ रचनात्मक तथा सामाजिक कार्यों में आपका अधिकतर समय व्यतीत होगा। मीडिया तथा संपर्क सूत्रों संबंधी गतिविधियों में अपना विशेष ध्यान केंद्रित रखें, आपको कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती हैं। अनुभव...

    और पढ़ें