पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

सीएम का दौरा:मुख्यमंत्री के पंडाल में पंखा-कूलर चलाने के लिए खंभे पर डाले तार, बिल अब जनरेट होगा

टीकमगढ़9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
टीकमगढ़। सीएम शिवराज और पूर्व सीएम उमा भारती हुई रवाना।
  • टीकमगढ़ हैलीपेड पर 15 मिनट रुके सीएम, उमा को साथ लेकर बड़ामलहरा हो गए रवाना

सीएम शिवराज सिंह और पूर्व सीएम उमा भारती के आने जाने के लिए पुलिस लाइन स्थित हैलीपेड पर इमरजेंसी व्यवस्थाएं की गई थीं। पंडाल खड़ाकर उसमें पंखा-कूलर की व्यवस्था की गई। जिसे चलाने के लिए अधिकारियों के कहने पर बिजली कर्मचारियों ने खंभे पर डायरेक्ट तार डालकर बिजली ली। राजनेताओं के आने जाने का सिलसिला चलने तक खंभे से बिजली जलती रही।

लगातार पांच घंटे तक हैलीपेड पर बिजली जलती रही। जानकारों ने बताया कि अगर अस्थायी कनेक्शन लेना हो तो आवेदन दिया जाता है। जिसके बाद मौके पर मीटर लगाकर बिजली की खपत अनुसार बिल जनरेट किया जाता है, लेकिन हैलीपेड पर ऐसा कुछ भी देखने को नहीं मिला। मंगलवार को पूर्व सीएम उमा भारती को लेने सीएम शिवराज सिंह दोपहर 2.30 बजे टीकमगढ़ हैलीपेड पर पहुुंचे। जहां उन्होंने 15 मिनट कार्यकर्ताओं के बीच गुजारे और फोटो खिंचवाकर बड़ामलहरा के लिए रवाना हो गए। बड़ामलहरा पूर्व सीएम उमा भारती की सीट रह चुकी है।

अब यहां होने वाले उप चुनाव में भाजपा द्वारा जोर आजमाइश की जा रही है। इसी बीच सीएम से मिलने के लिए शिक्षक भर्ती प्रक्रिया पूर्ण कराने मामा की भांजियां पुलिस लाइन के बाहर खड़ी रहीं। वे अंदर जाकर अपनी व्यथा तक सीएम को नहीं सुना सकीं। जिस पर महिला शिक्षकों ने नाराजगी भी जताई। दरअसल कोरोना काल में सीएम शिवराज सिंह चौहान का टीकमगढ़ नगर में पहली बार आगमन हुआ। उपचुनाव के चलते बड़ामलहरा में होने वाली आमसभा को संबाेधित करने सीएम जा रहे थे।

इससे पहले मंगलवार सुबह 11 बजे पूर्व सीएम उमा भारती हैलीकॉप्टर से टीकमगढ़ पहुंची थीं। भोपाल से हैलीकॉप्टर से दोपहर 2:25 बजे समय से पहले ही सीएम शिवराज सिंह टीकमगढ़ पहुंच गए। उनके साथ प्रदेशाध्यक्ष बीडी शर्मा और टीकमगढ़ विधायक राकेश गिरी भी हैलीकॉप्टर में मौजूद थे। हैलीपेड पर उतरते ही कार्यकर्ता सीएम शिवराज सिंह के साथ सेल्फी लेने लगे।

इस दौरान पदाधिकारियों से मुलाकात की। कार्यकर्ताओं के बीच उन्होंने 15 मिनट गुजारे। इसके बाद पूर्व सीएम उमा भारती को लेकर बड़ामलहरा रवाना हो गए। इस बीच पुलिस लाइन में चॉक-चौबंध व्यवस्थाएं करके भारी पुलिस बल तैनात किया गया था।

टीकमगढ़ विधायक राकेश गिरि ने बताया कि हैलीकॉप्टर में भोपाल से टीकमगढ़ तक के सफर के दौरान सीएम से विधानसभा क्षेत्र के विकास को लेकर चर्चा हुई। जिस पर उन्होंने आश्वासन देते हुए कहा कि जल्दी ही टीकमगढ़ के विकास के लिए योजना तैयार करेंगे।

प्रदेश में नहीं होने देंगे ऑक्सीजन की कमी, जल्द होशंगाबाद में लगाएंगे प्लांट

प्रवास के दौरान महाराष्ट्र द्वारा ऑक्सीजन सप्लाई बंद करने पर सीएम चौहान ने कहा कि प्रदेश में किसी भी कीमत में ऑक्सीजन की कमी नहीं होने देंगे।

केंद्र सरकार का हमें पूरा समर्थन मिल रहा है। भविष्य के लिए हम जरूरत पूरी कर सकें, इसके लिए हमें एक कंपनी ने होशंगाबाद जिले के मोहासा में ऑक्सीजन प्लांट डालने का ऑफर दिया है। जिसके लिए हम पूरी कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि 28 सीटों पर भाजपा की विजय होगी। 15 महीने कांग्रेस ने सरकार चलाई। जिसमें उन्होंने हमारी कई योजनाओं को बंदकर दिया था।

खंबे से डायरेक्ट कनेक्शन
खंबे से डायरेक्ट कनेक्शन

जिन्हें हम फिर से शुरू करने जा रहे है। 35 लाख भाई-बहनों को एक रूपए किलो गेहूं और एक किलो नमक देना शुरू किया जा रहा है। 18 सितंबर को प्रदेश के 20 लाख किसानों के खाते में 4 हजार 6 सौ करोड़ रुपए बीमा योजना के डाले जाएंगे। साथ ही सीएम बोले पिछले 15 महीनों से प्रदेश में भर्ती प्रक्रिया बंद थी। इसलिए जल्दी ही बंपर भर्तियां निकाली जाएंगी। जिससे बेरोजगारों को रोजगार मिल सकेगा।

सीएम के साथ सेल्फी लेते भाजपा कार्यकर्ता।
सीएम के साथ सेल्फी लेते भाजपा कार्यकर्ता।

सीएम फोटो खिंचवाते रहे, इधर भांजियां इंतजार करती रहीं

टीकमगढ़। सीएम शिवराज और पूर्व सीएम उमा भारती
टीकमगढ़। सीएम शिवराज और पूर्व सीएम उमा भारती

वर्ष 2018 चयनित उच्च माध्यमिक शिक्षक एवं माध्यमिक शिक्षकों की भर्ती के लिए युवक-युवतियां सीएम शिवराज सिंह चौहान से मिलने के लिए पुलिस लाइन गेट पर बाहर खड़ी रही। उन्हें लाइन के अंदर नहीं जाने दिया। मामा की भांजियों ने कहा कि वर्ष 2011 से लंबे इंतजार के बाद 2018 में शिक्षक भर्ती के लिए आदेश जारी हुए थे। जिस पर वर्ष 2019 में परीक्षा आयोजित की गई।

लंबे इंतजार के बाद एक जुलाई 2020 से सत्यापन प्रक्रिया शुरू हुई, लेकिन 4 जुलाई को परिवहन का हवाला देकर रोक दिया गया। जिसकी आर्थिक पीड़ा से चयनित शिक्षक गुजर रहे हैं। सीएम से मिलने के लिए चयनित शिक्षकों ने कोशिश, लेकिन वे लाइन के अंदर तक नहीं जा सके। सीएम के जाने के बाद चयनित शिक्षकों ने मुलाकात न होने को लेकर नाराजगी जताई।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप भावनात्मक रूप से सशक्त रहेंगे। ज्ञानवर्धक तथा रोचक कार्यों में समय व्यतीत होगा। परिवार के साथ धार्मिक स्थल पर जाने का भी प्रोग्राम बनेगा। आप अपने व्यक्तित्व में सकारात्मक रूप से परिवर्तन भ...

और पढ़ें