• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Satna
  • Black Fungus Patient Found In Maihar Area, MLA Wrote To CM Shivraj Singh Chauhan Seeking Help

ब्लैक फंगस का अलर्ट:मैहर क्षेत्र में मिला मरीज, विधायक ने पत्र लिखकर मांगी CM शिवराज सिंह चौहान से मदद

सतनाएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
मैहर सिविल अस्पताल में ऑक्सीजन कंसंट्रेटर मशीन देते विधायक। - Dainik Bhaskar
मैहर सिविल अस्पताल में ऑक्सीजन कंसंट्रेटर मशीन देते विधायक।
  • कोरोना आपदा के बाद एक और नई विपदा आई सामने
  • आवश्यक दवाओं के इंतजाम करने की नारायण त्रिपाठी ने उठाई मांग

कोरोना के बीच ब्लैक फंगस के रूप में एक और नई विपदा सामने आई है। स्वास्थ्य विभाग का दावा है, कोरोना संदिग्ध और पॉजिटिव मरीजों में ज्यादा ब्लैक फंगस का खतरा रहता है। ऐसे में ​चिकित्सा विभाग अपने स्तर से तैयारी कर इलाज और बीमारी के कारण, फैलाव के आधार, प्राथमिक लक्षण की पहचान व उपचार को लेकर निर्णय ले रहा है।

इसी बीच मंगलवार शाम मैहर के भाजपा विधायक नारायण त्रिपाठी ने सीएम शिवराज सिंह चौहान को पत्र लिखा है। हालांकि विधायक का दावा है, ब्लैक फंगस का मरीज बाहर से आया हुआ है। उसे कुछ इसी प्रकार के रोग की दवाएं बाहर के डॉक्टरों ने लिखी हैं, लेकिन यह मामला सतना जिले का नहीं है। वहीं, जिम्मेदारों ने भी ऐसे मामले से ​इनकार किया है।

क्या लिखा नारायण त्रिपाठी ने पत्र में
ब्लैक फंगस को लेकर मैहर विधायक नारायण त्रिपाठी ने 11 मई को शाम ​मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नाम पर पत्र लिखा है। पत्र के माध्यम से कहा है, मेरे विधानसभा क्षेत्र में ब्लैक फंगस (म्यूकर माइकोसिस) का मरीज पाया गया है, लेकिन इस तरह के मरीजों के उपचार व आवश्यक दवाओं की व्यवस्था नहीं हो पा रही। अत: निवेदन है कि इस तरह के खतरनाक संक्रमण के मरीजों का उपचार व दवाओं की व्यवस्था कराने की कृपा करें।

कोविड उपचार योजना में बढ़ाई जाए निगरानी
दूसरा आग्रह है कि कोविड मरीजों के इलाज के लिए मुख्यमंत्री कोविड उपचार योजना तय की है। साथ ही, गैर आयुष्मान कार्ड धारकों के लिए भी उपचार की दरें निर्धारित की है, लेकिन प्रचार प्रसार व सख्ती की कमी के कारण अभी भी मरीजों को बांछित लाभ नहीं मिल रहा। अत: प्रशासन को मामले में योजना व निर्धारित दरों का पालन कराने व निजी अस्पतालों के बिलों को नियमित जांच कराने के निर्देश दें।

विधायक निधि के 33 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर पहुंचे मैहर
बुधवार दोपहर त्रिपाठी द्वारा विधायक निधि द्वारा मंगाए गए 60 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर में 33 मैहर सिविल अस्पताल को सौंप दिए गए हैं। इस दौरान विधायक के साथ एसडीएम सुरेश अग्रवाल, बीएमओ डॉ. ज्ञानेश गौतम, सिविल अस्पताल प्रभारी डॉ. प्रदीप निगम सहित अन्य जिम्मेदार उपस्थित रहे।

खबरें और भी हैं...