MP में चुनावी घमासान:शिवराज बोले- निक्कर वाले सक्षम नेतृत्व दे रहे तो कमलनाथ को तकलीफ क्यों, करना-धरना कुछ नहीं

सतना7 महीने पहले

मध्यप्रदेश में उपचुनाव में निक्कर का मुद्दा गरमाया हुआ है। इस पर लगातार वार-पलटवार किया जा रहा है। अब मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी निक्कर को लेकर कमलनाथ पर निशाना साधा है। शुक्रवार को विजय संकल्प ध्वज अभियान का आगाज करने मुख्यमंत्री सतना पहुंचे। शिवराज ने यहां कहा कि कमलनाथ को कुछ करना नहीं है।

शिवराज ने कहा कि वे कहते हैं, मैं बहुत पुराना सांसद हूं। जब भाजपा के अध्यक्ष निक्कर पहनते थे, तब मैं सांसद था। निक्कर पहनने वाले अब जब सक्षम नेतृत्व दे रहे हैं तो उन्हें तकलीफ हो रही है। करना, धरना कुछ नहीं है, जनता के बीच जाना नहीं है, वे तो बस ट्वीटर... ट्वीटर करते रहते हैं। तुमने तो गरीबों के कफन तक के 5 हजार रुपए छीन लिए। मध्यप्रदेश को भ्रष्टाचार का अड्‌डा बना दिया था। सारी योजनाएं बंद कर दी थीं।

शिवराज ने रैगांव विधानसभा के सोहावल गांव में भाजपा कार्यकर्ता अरविंद नापित के घर पर अपने हाथों से भाजपा का झंडा लगाया। उन्होंने कहा कि विजयादशमी पर भाजपा ने उपचुनाव में चारों सीटों पर विजय का संकल्प लिया है। एक महीने में चौथी बार रैगांव पहुंचे सीएम ने कहा कि चुनाव की घोषणा हो गई है, इसलिए मैं कोई घोषणा नहीं कर सकता, लेकिन अगर मेरे आने से सोहावल, सोहौला, बाबूपुर गांव की तस्वीर नहीं बदली तो मेरे आने का कोई मतलब नहीं है। रोटी कपड़ा और मकान, दवाई का इंतजाम... ये जीने के लिए जरूरी हैं। कुछ बुनियादी इंतजाम हमने इसके लिए किए हैं।

सीएम शिवराज एक महीने में चौथी बार रैगांव पहुंचे।
सीएम शिवराज एक महीने में चौथी बार रैगांव पहुंचे।

शिवराज ने कहा कि कांग्रेस के लोग रोज शिकायत करते हैं कि मामा घोषणा कर रहा है। घोषणा नहीं कर सकते, लेकिन मंत्रीजी सड़कें तो देख ली हैं आपने। इन्हें चकाचक होना चाहिए था। खैर, 2 नवंबर के बाद सरकार आपकी होगी, पूरे तामझाम के साथ आऊंगा, सब कर जाऊंगा।

क्या कहा था कमलनाथ ने
खंडवा लोकसभा उपचुनाव को लेकर तीन दिन पहले पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ भाजपा प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा पर तंज कसा था। उन्होंने कहा कि जब उन्होंने निक्कर पहनना भी नहीं सीखा था, तब तो मैं सांसद था। वे हमसे हिसाब पूछ रहे हैं, अब खुद की सरकार का दें।