• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Satna
  • CM Will Come To Satna To Attend The State Level Function, Preparations In The Final Round

मोदी वर्चुअली कराएंगे 4लाख31 हजार पीएम आवास हितग्राहियों को गृहप्रवेश:राज्य स्तरीय समारोह में शामिल होने सतना आएंगे सीएम, अंतिम दौर में तैयारियां

सतनाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

धनतेरस पर प्रदेश के 4 लाख 31 हजार हितग्राहियों को पीएम मोदी बड़ी सौगात देंगे। इन हितग्राहियों को पीएम आवास में गृह प्रवेश कराएंगे। वे सतना में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह की उपस्थिति में 22 अक्टूबर को आयोजित राज्य स्तरीय गृह प्रवेशं समारोह में वर्चुअली जुड़ेंगे। सतना में इस आयोजन की तैयारियां अब अंतिम चरण में हैं।

पीएम आवास का राज्य स्तरीय गृह प्रवेशं कार्यक्रम धनतेरस के अवसर पर 22 अक्टूबर को दोपहर 3 बजे से सतना के बीटीआई मैदान में आयोजित किया गया है। इस कार्यक्रम में पीएम मोदी वर्चुअली जुड़ेंगे जबकि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सतना पहुंच कर आयोजन में शामिल होंगे। इसके अलावा प्रदेश के वन एवं सतना के प्रभारी मंत्री कुंवर विजय शाह, पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री महेंद्र सिंह सिसोदिया, पिछड़ा वर्ग कल्याण राज्य मंत्री रामखेलावन पटेल तथा सतना सांसद गणेश सिंह भी कार्यक्रम में उपस्थित रहेंगे।

पीएस खुद कर रहे तैयारी की निगरानी

राज्य स्तरीय गृह प्रवेशं कार्यक्रम की तैयारियों की निगरानी खुद पीएस उमाकांत उमराव कर रहे हैं। सतना नगर निगम आयुक्त और कलेक्टर रह चुके उमराव पिछले कई दिनों से सतना प्रवास पर हैं। वे खुद हर काम पर नजर रख रहे हैं। सतना कलेक्टर अनुराग वर्मा, एसपी आशुतोष गुप्ता, सीईओ डॉ. परीक्षित राव तथा निगमायुक्त राजेश शाही आयोजन स्थल का लगातार निरीक्षण कर रहे हैं। राज्यमंत्री रामखेलावन पटेल तथा सांसद गणेश सिंह ने भी कार्यक्रम की रूपरेखा की जानकारी ली। शुक्रवार को कार्यक्रम की रिहर्सल भी की गई।

बनाए गए 3 डोम, सांस्कृतिक कार्यक्रम भी होंगे

बीटीआई ग्राउंड में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होने के लिए सतना और पन्ना के हितग्राहियों को भी आमंत्रण दिया है। आयोजन स्थल पर 3 डोम बनाए गए हैं। जिनमें 35 हजार लोगों के बैठने की व्यवस्था होगी। मंच पर आवास की डिजाइन बनाई गई है। जिसमें 40 लोगों के बैठने की व्यवस्था होगी। दोपहर 3 बजे से कार्यक्रम की शुरुआत महाराष्ट्र के वाद्य यंत्र तुरही और नगाड़ों की धुन के साथ होगी। स्थानीय समूहों द्वारा नृत्य एवं अन्य सांस्कृतिक प्रस्तुतियां भी दी जाएंगी।

खबरें और भी हैं...