पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Satna
  • Collector Allocated 430 Oxygen Cylinders Acquired From Vindhya Engineering, Distribution From District Hospital To CHC

जब्त सिलेंडर बने आम जनता की प्राणवायु:विंध्या इंजीनियरिंग से अधिग्रहित 430 ऑक्सीजन सिलेंडर को कलेक्टर ने अस्पतालों को बांटा, मरीजों को मिलेगी राहत

सतनाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
विंध्या इंजीनियरिंग से ऑक्सीजन सिलेंडर जब्त करती पुलिस - Dainik Bhaskar
विंध्या इंजीनियरिंग से ऑक्सीजन सिलेंडर जब्त करती पुलिस
  • कालाबाजारी से बरामद सिलेंडर अब आदमी को मिलेंगे मुक्त, कलेक्टर ने इन्सीडेन्ट कमान्डर की शक्तियों का किया इस्तेमाल

कोरोना संकट में ऑक्सीजन सिलेंडर की कालाबाजारी करने वाली विंध्या इंजीनियरिंग से अधिग्रहित 430 ऑक्सीजन सिलेंडर को कलेक्टर ने आवंटित कर दिया है। बताया गया कि कलेक्टर अजय कटेसरिया ने इंसीडेंट कमांडर की शक्तियों का प्रयोग करते हुए जिला अस्पताल से लेकर ब्लाक मेडिकल आफीसर के नाम पर सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों को ऑक्सीजन सिलेंडर जारी कर दिए है। कलेक्टर ने कहा है कि ऑक्सीजन सिलेंडर एलाइड एयर प्रोडेक्ट सतना से भरवा कर संबंधित मेडिकल आफीसर को सुपुर्द किये जाने का दायित्व जीएमडीआई सौंपा गया है। इस कार्य के प्रभारी अधिकारी डीएम डीआईसी होंगे।

बता दें कि 2 मई को जिला प्रशासन, पुलिस, ड्रग इंस्पेक्टर और नगर निगम की संयुक्त टीम ने दबिश दी। गोदाम से ऑक्सीजन के छोटे बड़े 661 सिलेंडर बरामद किए गए। इस सिलेंडरों में सर्वाधिक ऑक्सीजन के 571 जंबो सिलेंडर मिले थे।

यहां आरोपी जरूरतमंदों को मजबूरी का फायदा उठाकर 25 हजार में ऑक्सीजन सिलेंडर और 7 हजार रुपए में किट बेचा करता था। ऐसे में विंध्या इंजीनियरिंग सतना के आधिपत्य से जब्त किए गए 571 ऑक्सीजन सिलेंडर, कोविड राहत कार्य के लिए आपदा प्रबंधन प्रावधानों के अन्तर्गत इंसीडेंट कमांडर जिला सतना की शक्तियों का प्रयोग क हुए तत्काल प्रभाव से अधिग्रहित किया है।

इन अस्पतालों को मिले ऑक्सीजन सिलेंडर
1- जिला चिकित्सालय, सतना- 100 नग
2- ब्लाक मेडिकल ऑफिसर, मैहर-60 नग
3- ब्लाक मेडिकल ऑफिसर, नागौद-50 नग
4- ब्लाक मेडिकल ऑफिसर, मझगवाँ-40 नग
5- ब्लाक मेडिकल ऑफिसर, अमरपाटन-30 नग
6- ब्लाक मेडिकल ऑफिसर, रामनगर-30 नग
7- ब्लाक मेडिकल ऑफिसर, उचेहरा-30 नग
8- ब्लाक मेडिकल ऑफिसर, रामपुर बाधेलान-30 नग
9- ब्लाक मेडिकल ऑफिसर, कोठी-30 नग

खबरें और भी हैं...