• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Satna
  • Collectors Came Out To Inspect Summer Camps Set Up In Government Schools, Encouraged Children

सतना:सरकारी स्कूलों में लगाए गए समर कैंपों का निरीक्षण करने निकले कलेक्टर, बच्चों का बढ़ाया हौसला

सतना8 दिन पहले

सतना कलेक्टर अनुराग वर्मा शनिवार की सुबह शहर के वेंकट 2 स्कूल के मैदान में हाथों में बल्ला थामे नजर आए। उन्होंने यहां क्रिकेट की पिच पर बल्लेबाजी में अपना जौहर दिखाया और सीईओ जिला पंचायत डॉ. परीक्षित राव की गेंदों पर खूब चौके-छक्के लगाए।

दरअसल कलेक्टर शनिवार की सुबह सरकारी स्कूलों में इस वर्ष पहली बार लगाए गए समर कैंपों का निरीक्षण करने निकले थे। उनके साथ सीईओ जिला पंचायत डॉ. परीक्षित राव, निगमायुक्त तन्वी हुड्डा, डीईओ नीरव दीक्षित और पीआरओ राजेश सिंह भी थे।

वेंकट 2 स्कूल में चल रहे समर कैंप में कलेक्टर ने बच्चों से बात की और उनका हौसला बढ़ाया। कलेक्टर ने कहा खेल से जीवन में अनुशासन और शरीर में स्फूर्ति आती है। पढ़ाई के साथ खेलों को भी जीवन का हिस्सा बनाना चाहिए।

साथ ही कहा कि बच्चों को खेलना भी चाहिए और मन लगा कर पढ़ना भी चाहिए। कलेक्टर को अपने बीच पा कर बेहद खुश नजर आए बच्चों ने समर कैंप आयोजन के लिए उन्हें धन्यवाद भी दिया।

कैंप के अंदर चल रही गतिविधियों को देख कर कलेक्टर व्यंकट 2 स्कूल के खेल मैदान में पहुंचे, तो बच्चों को क्रिकेट खेलते देख खुद को रोक नहीं पाए। उन्होंने बल्ला थामा और क्रीज पर आ जमे। बच्चों ने गेंदबाजी की तो कलेक्टर ने शॉट्स खेल कर बताया कि कैसी गेंदों का सामना कैसे करना चाहिए।

इसी बीच सीईओ जिला पंचायत डॉ. परीक्षित राव ने बॉल पकड़ कर तेज गेंदबाजी के गुर सिखाए। वहीं सीईओ की तेज गेंदों पर कलेक्टर ने चौके-छक्के भी लगाए।

हर वर्ष लगाए कैंप

कलेक्टर ने व्यंकट 2 स्कूल के अलावा व्यंकट 1 और एमएलबी स्कूल में चल रहे समर कैंपों का भी निरीक्षण किया। यहां योग, व्यायाम, खेल और संगीत - नृत्य आदि का प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे बच्चों और प्रशिक्षकों से उन्होंने बात की।

डीईओ नीरव दीक्षित को कलेक्टर ने निर्देश दिए कि हर वर्ष गर्मी में ये कैंप आयोजित किए जाए। गौरतलब है कि जिले के 19 सरकारी स्कूलों में इस वर्ष पहली बार कलेक्टर की पहल पर समर कैंप आयोजित किया गया।

खबरें और भी हैं...