• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Satna
  • Coronavirus Vaccination Drive Tika Utsav; PM Modi Statue Garlanding By Madhya Pradesh BJP Workers

MP में मोदी की तस्वीर पर माला... फोटो वायरल:BJP कार्यकर्ताओं ने PM मोदी की फाेटो पर पहना दी माला, मोमबत्ती भी जलाई; जिलाध्यक्ष बोले- चूक हुई है, कांग्रेस बोली- लाज-शर्म है कि नहीं

सतनाएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
गांधीजी और पीएम मोदी की तस्वीर पर माल्यार्पण करते कार्यकर्ता। - Dainik Bhaskar
गांधीजी और पीएम मोदी की तस्वीर पर माल्यार्पण करते कार्यकर्ता।

सतना के खूंथी स्कूल में वैक्सीनेशन महा अभियान के शुभारंभ की एक फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। मामला प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर से जुड़ा है। यहां भाजपा कार्यकर्ताओं ने महात्मा गांधी के साथ PM मोदी की तस्वीर पर भी माला पहना दी। उत्साही कार्यकर्ता यहीं नहीं रुके, उन्होंने फोटो के सामने मोमबत्ती और अगरबत्ती भी जला दी। फिर सभी ने फोटो सेशन कराया। इस दौरान विद्यालय के शिक्षक, प्राचार्य व स्वास्थ्य अमला मौजूद रहा। यह तस्वीर वायरल होने के बाद लोग इसे गलत बता रहे हैं। जब फोटो वायरल हुई, तो सभी ने भाजपा की खिंचाई करते हुए जिम्मेदारों पर कार्रवाई की मांग की है। भाजपा जिलाध्यक्ष ने भी इसे चूक माना और निंदा की है।

प्रधानमंत्री मोदी की फोटो पर चढ़ी माला।
प्रधानमंत्री मोदी की फोटो पर चढ़ी माला।

खुद वायरल कर दी फोटो
दरअसल, जिला प्रशासन द्वारा शासकीय विद्यालय खूंथी को टीकाकरण महाअभियान का सेंटर बनाया था। यहां सोमवार सुबह करीब 9.30 बजे स्वास्थ्य कार्यकर्ता व स्कूल प्रबंधन की मौजूदगी में भाजपा कार्यकर्ता उत्साहित हो गए। उन्होंने महात्मा गांधी के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर भी रख दी। इसके बाद अ​तिथियों की मौजूदगी में माला चढ़ाकर मोमबत्ती जलाई गई। फिर जिम्मेदारों ने फोटो खिंचवाकर वायरल कर दिया।

कोई नहीं कर सकता ऐसी भूल: भाजपा अध्यक्ष
भाजपा जिला अध्यक्ष नरेन्द्र त्रिपाठी ने कहा कि घटना की मैं निंदा करता हूं। साथ ही, ऐसी गलती दोबारा नहीं होगी। जिस समय का ये दृश्य है, उस समय विद्यालय के प्राचार्य से लेकर स्वास्थ्य विभाग का अमला भी वहां था। यहां वैक्सीनेशन महा अभियान में कोई बड़ा नेता नहीं पहुंचा। ऐसे में नए कार्यकताओं से भूल हो सकती है। लेकिन एक दर्जन लोग वहां मौजूद थे। फिर भी किसी को इतना नहीं मालूम कि किसकी फोटो पर माला चढ़ाई जाती है और किसकी नहीं। ये बहुत बड़ी लगती है।

तस्वीर खिंचवाते भाजपा कार्यकर्ता, स्कूल और स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी।
तस्वीर खिंचवाते भाजपा कार्यकर्ता, स्कूल और स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी।

कांग्रेस ने किया कटाक्ष

इस मामले में कांग्रेस ने सोशल मीडिया पर तस्वीरों के साथ पोस्ट की है और इसे प्रधानमंत्री का अपमान बताया है। उन्होंने पूछा है कि फोटाे सेशल कराते हुए जरा भी लाज शर्म नहीं आई।

250 सेंटरों में 30 हजार से ज्यादा टीका का लक्ष्य
बता दें, सतना जिले में 250 सेंटरों के माध्यम से टीकाकरण महा अभियान की शुरुआत की गई है। जहां पर जिलेभर में 30 हजार से ज्यादा लोगों को टीका लगाने का लक्ष्य रखा गया है। कई केन्द्रों में खुद पि​छड़ा वर्ग के मंत्री रामखेलावन पटेल, सांसद गणेश सिंह, कलेक्टर अजय कटेसरिया, एसपी धर्मवीर सिंह सहित स्थानीय विधायक ने महा अभियान की शुरुआत की है।

खबरें और भी हैं...