• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Satna
  • Dharamveer Will Take Over The Responsibility Of Khargone, Command Of Satna Handed Over To IPS Ashutosh Gupta

सतना एसपी का तबादला:खरगोन की जिम्मेदारी संभालेंगे धर्मवीर, आईपीएस आशुतोष गुप्ता को सौंपा गया सतना का कमान

सतना14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

सतना एसपी धर्मवीर सिंह का तबादला हो गया है। उनके स्थान पर अब 2014 बैच के आईपीएस अफसर और झाबुआ एसपी रहे आशुतोष गुप्ता को सतना की कमान सौंपी गई है। एसपी के तौर पर 19 माह से ज्यादा समय तक सतना में पदस्थ रहे धर्मवीर सिंह अब दंगा प्रभावित रहे खरगोन में कानून व्यवस्था बनाए रखने की जिम्मेदारी संभालेंगे।

राज्य शासन ने शनिवार को जारी आदेश के तहत सतना एसपी रहे धर्मवीर सिंह को खरगोन स्थानांतरित कर दिया है। धर्मवीर ने गत 30 नवंबर 2020 को सतना एसपी का पदभार संभाला था। सिंहपुर थाने में थानेदार की पिस्टल से एक संदेही की मौत के बाद मचे बवाल के बीच तब के सतना एसपी रियाज इकबाल को हटा कर धर्मवीर सिंह यादव को सतना भेजा गया था।

जिसके बाद प्रतिकूल परिस्थितियों के बीच उन्होंने चार्ज लिया। जनता में पुलिस के प्रति विश्वास बढाने के काम के साथ उन्होंने घटनाओं - दुर्घटनाओ में पुलिस के रिस्पॉन्स टाइम पर फोकस किया।

गंभीर और संवेदनशील मामलों में घटनास्थल पर वे खुद मौके पर पहुंचते रहे। कानून व्यवस्था पर नियंत्रण रखने के साथ ही उन्होंने जटिल मामलों के अच्छे इन्वेस्टिगेशन कराए और शीघ्र खुलासों कर अपराधियों की धर-पकड़ कराई। उन्होंने स्टाफ के प्रति भी संवेदनशील अधिकारी की छवि बनाई। उनके कार्यकाल में सतना पुलिस ने 12 बार सीएम हैल्प लाइन के निराकरण में टॉप पोजीशन हासिल की।

प्रेसिडेंट मेडल से सम्मानित आईपीएस धर्मवीर सिंह को पिछले दिनों दंगा प्रभावित रहे खरगोन भेजा गया। माना जा रहा है कि भोपाल में पदस्थापना के दौरान दंगा नियंत्रण में उनके कार्य कौशल के कारण उन्हें खरगोन की जिम्मेदारी दी गई है। उन्हें राष्ट्रपति पदक भी भोपाल दंगो के नियंत्रण में उत्कृष्ट और साहसिक कार्य के लिए मिला था।

रीवा में एडिशनल एसपी रह चुके हैं आशुतोष

झाबुआ से सतना एसपी बनाए गए आईपीएस आशुतोष गुप्ता विन्ध्य में पहले भी रह चुके हैं। परिवीक्षा अवधि में वे रीवा में बतौर एडिशनल एसपी पदस्थ रहे हैं। यहां के बाद वे मुरैना में भी एएसपी रहे जबकि राज्यपाल के परिसहायक के तौर पर भी उन्होंने अपनी सेवाएं दी हैं।

खबरें और भी हैं...