• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Satna
  • Former CM Kamal Nath Campaigned In Favor Of Congress Candidate Kalpana Verma In Raigaon Elections

शिवराज को कमलनाथ की चुनौती:चुनावी सभा में बोले- मुझसे 15 महीने का हिसाब मांगते हो, इसी मंच पर आइए...हिसाब देता हूं

सतना10 महीने पहले
पूर्व सीएम कमलनाथ ने रैगांव में कांग्रेस प्रत्याशी कल्पना वर्मा के लिए वोट मांगें।

चुनावी सभा में कमलनाथ ने मंगलवार काे सीएम शिवराज को मंच से ही चैलेंज कर दिया। कांग्रेस प्रत्याशी कल्पना वर्मा के पक्ष में वोट मांगने रैगांव पहुंचे कमलनाथ ने कहा- वे मुझसे 15 महीने का हिसाब मांगते हैं, मैं तैयार हूं। आइए सामने खड़े हो जाइए, मैं हिसाब देता हूं। शिवराज कहते हैं कि एक लाख को रोजगार देंगे, मैं कहता हूं 10 को दिया हाे ताे दिखा दीजिए।

कमलनाथ ने कहा कि शिवराज बहुत कलाकार हैं। उनकी कलाकारी से प्रदेश थक गया है। मैंने घोषणा नहीं की, लेकिन 100 रुपए बिजली बिल किया, पेंशन बढ़ाई, विवाह योजना बढ़ाई। मेरा मानना है कि घोषणा करना आसान है, मैं काम करना चाहता था, मुझे मौका नहीं मिला। स्कूल में मास्टर नहीं, अस्पताल में डाॅक्टर नहीं फिर भी शिवराज आते हैं, बोलते हैं। उन्हें तो माफी मांगनी चाहिए।

सभा को संबोधित करते पूर्व मंत्री लखन घनघोरिया।
सभा को संबोधित करते पूर्व मंत्री लखन घनघोरिया।

मैंने एक गलती नहीं की होती तो सीएम होता
कमलनाथ ने कहा- अंबेडकर ने संविधान यह सोच कर नहीं बनाया था कि राजनीति में सौदेबाजी आ जाएगी। सरकारें सौदे से बन जाएंगी। मैंने सिर्फ एक गलती की। वो यह कि सौदा नहीं किया, वरना मैं सीएम रहता। मैं नहीं चाहता कि मप्र में सौदे की राजनीति का प्रवेश हो।

बहुत चुनौतियां थीं, ऐसा मप्र हमें भाजपा से मिला था
कमलनाथ ने कहा - 15 साल में सिर्फ शिवराज सिंह की घोषणाओं का विकास हुआ है। उपचुनाव से सरकारें बनती बिगड़ती नहीं। फिर भी आपको ये बताना होगा कि रैगांव की जनता सीधी है, लेकिन बेवकूफ नहीं। जवान बिना काम के, व्यापारी बिना व्यापार के थक गया है तो फिर शिवराज सिंह आप किस काम के हैं। जब हमने शपथ ली थी तब मप्र महिला अत्याचार, भ्रष्टाचार, बेरोजगारी, आत्महत्या में नंबर वन था। बहुत चुनौतियां थीं, ऐसा मप्र हमें भाजपा से मिला था।