• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Satna
  • Increase 2 Coaches In Chhatrapati Shivaji Terminus Super Fast Special Train In Summer Season

रेलवे ने दी सतना-रीवा के यात्रियों को सौगात:गर्मी के सीजन में छत्रपति शिवा जी टर्मिनस सुपर फास्ट स्पेशल ट्रेन में बढ़ाए 2 कोच

सतना17 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

रेल प्रशासन ने गर्मी के सीजन में भीड़ को देखते हुए यात्रियों को सुविधा देने के लिए पश्चिम मध्य रेलवे के रीवा स्टेशन से रीवा-छत्रपति शिवा जी महाराज टर्मिनस सुपर फास्ट स्पेशल ट्रेन में 2 कोच बढ़ा दिए हैं।

रेलवे ने गाड़ी संख्या 02187/02188 रीवा-छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस-रीवा सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन में शयनयान श्रेणी के दो कोच स्थाई रूप से बढ़ाने का निर्णय लिया है। इन स्थाई कोच के लगने से 144 बर्थ की अतिरिक्त सुविधा रेल यात्रियों को मिलने लगेगी।

पश्चिम मध्य रेलवे के सीपीआरओ ने बताया कि गाड़ी संख्या 02187 रीवा-छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन में 12 मई से रीवा स्टेशन से और वापसी में गाड़ी संख्या 02188 छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस-रीवा सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन में 13 मई से सीएसएमटी स्टेशन से 02 शयनयान श्रेणी के कोच स्थाई रूप से लगाने का निर्णय लिया गया है। रेल प्रशासन के इस निर्णय से गर्मी के सीजन में बढ़ते यात्री यातायात को राहत मिलेगी और रीवा, सतना, मैहर, कटनी, जबलपुर, नरसिंहपुर, गाडरवारा, पिपरिया, इटारसी, हरदा आदि शहर के रेल यात्रियों को शयनयान श्रेणी में 144 बर्थ की अतिरिक्त सुविधा मिलेगी ।

ट्रेन कंपोजिशन

यह गाड़ी दो कोच बढ़ जाने से अब 01 वातानुकूलित प्रथम सह द्वितीय श्रेणी, 01 वातानुकूलित द्वितीय श्रेणी, 03 वातानुकूलित तृतीय श्रेणी, 10 शयनयान श्रेणी, 04 सामान्य श्रेणी और 02 एसएलआरडी सहित कुल 21 कोच के साथ चलेगी।

खबरें और भी हैं...