• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Satna
  • Nath Will Reach Satna At 11 Am, Will Address A Public Meeting In Singhpur, The First Satna Visit Of Former CM In Raigaon By election

नाथ की सभा में 'शिव' निशाने पर:अजय सिंह बोले - शिवराज बार-बार यहां आकर घोषणाएं कर रहे, आखिरी में तो शायद रैगांव को जिला भी बनवा दें

सतनाएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
पूर्व विधायक अजय सिंह ने पीएम मोदी के साथ सीएम शिवराज पर भी निशाना साधा। - Dainik Bhaskar
पूर्व विधायक अजय सिंह ने पीएम मोदी के साथ सीएम शिवराज पर भी निशाना साधा।

सतना के रैंगाव में चुनावी पारा चढ़ चुका है। साेमवार को पूर्व सीएम कमलनाथ कांग्रेस प्रत्याशी कल्पना वर्मा के लिए वोट मांगने रैगांव पहुंचे। पूर्व सीएम के मंच से सभा को संबोधित करते हुए पूर्व विधायक अजय सिंह ने कहा - हमारा सौभाग्य है कि भले रैगांव में कांग्रेस 35 साल से नहीं जीती, लेकिन 2014 में यहीं से मुझे खूब वोट मिले। यह मेरा सबसे प्रिय विधानसभा है। ये साधारण चुनाव नहीं है, बल्कि ये तय करने का चुनाव है कि आप 2023 में क्या चाहते हैं। इसीलिए शिवराज बार-बार यहां आ रहे हैं। चिर परिचित अंदाज में घोषणाएं कर गए हैं। आखिरी आखिरी में तो शायद रैगांव को जिला भी बनवा दें। इतने साल से उनके पास सत्ता है, लेकिन यहां काॅलेज तक नहीं बनवा सके। ये चुनाव जनता का चुनाव है। आपके एक बटन दबाने से मप्र में परिवर्तन की राजनीति की शुरुआत हो जाती है।

कमलनाथ मुख्यमंत्री बने, लेकिन उन्हें पचा नहीं, 15 माह में जनता की चुनी सरकार भाजपा ने करोड़ों में विधायक खरीद कर गिराई। इसका बदला लेने का समय आ गया है। ये दायित्व आप पर है, 30 तारीख को आप एक संदेश दें। पीएम मोदी का नाम लिए बिना कहा - कोरोनाकाल में एक जन जिनकी बहुत बड़ी दाढ़ी हो गई है, वो अच्छे दिन लाने, 15 लाख हर किसी के खाते में लाने की बात 2014 में कह रहे थे।

उन्होंने कहा - 70 साल में कांग्रेस ने कुछ नहीं किया तो फिर एयर इंडिया कैसे बेच दिया, क्या 7 साल में बन गई थी। कांग्रेस के नेताओं ने जो उद्योग स्थापित किए उन्हें अपने लोगों के लिए बेच रहे हैं। पीएम के लिए दो जहाज 18000 करोड़ के और 150 जहाजों वाले एयर इंडिया की कीमत भी 18 हजार करोड़। दुनिया में लोगों की आमदनी कोरोना में घटी, लेकिन गुजरात के आदमी हैं, जिनकी आय 5 सौ गुना बढ़ी। आपके घर का सेवक होने के नाते आपसे विनती करने आया हूं कि 35 साल से रैगांव में कांग्रेस का विधायक न होने का कलंक मिटाइए, कल्पना को जिताइए।

चित्रकूट विधायक ने सभा को संबोधित करते हुए सीएम शिवराज पर हमला बोला।
चित्रकूट विधायक ने सभा को संबोधित करते हुए सीएम शिवराज पर हमला बोला।

चित्रकूट विधायक बोले - शिवराज शकुनि मामला

चित्रकूट विधायक नीलांशु ने सीएम शिवराज पर हमला बोलते हुए उन्हें शकुनि तक कह दिया। वे बोले - महाभारत में शकुनि के कहने पर द्रौपदी के बाल पकड़े गए थे, आज इनके मंच पर भी यही हो रहा है। शिवराज आपकी बत्ती गुल होने वाली है। आप पर बहुत पाप चढ़े हैं। आप चुनाव हारने वाले हैं। शिवराज जी आप वापस चले जाओ। जनता आपसे बदला लेगी।

35 साल सूखे में चले गए, अब वर्षा आनी चाहिए
राज्य सभा सांसद विवेक तन्खा ने कहा - 35 साल सूखे में चले गए, अब वर्षा आनी चाहिए। मैंने सोनिया गांधी से कहा था कि एक तिहाई विधायक महिलाएं होनी चाहिए। आज उस एक तिहाई में से एक महिला मुझे यहां दिख रही है। यूपी चुनाव में इस बार बहुत महिलाओं को आप प्रियंका गांधी के झंडे के नीचे देखेंगे। रैगांव से मेरा पुराना नाता है। रैगांव की पूर्व विधायक ऊषा चौधरी ने मुझे राज्यसभा में वोट दिया था। प्रशासन दबाव बना रहा है ऐसी शिकायत मिली हैं। हमारी हाईकोर्ट से लीगल टीम यहां पहुंच चुकी है। आप बताना हम प्रमाण सहित शिकायत करेंगे और ऐसे अधिकारियों को रहने नहीं देंगे।

विधायक लखन घनघोरिया ने कहा - शिवराज सिंह 20 साल से झूठ बोल रहे हैं।
विधायक लखन घनघोरिया ने कहा - शिवराज सिंह 20 साल से झूठ बोल रहे हैं।

शिवराज सिंह 20 साल से झूठ बोल रहे
विधायक लखन घनघोरिया ने कहा - शिवराज सिंह 20 साल से झूठ बोल रहे हैं। समझ में नहीं आता इतने झूठ लाते कहां से हैं। यहीं, सिंहपुर में एक पाखंड कर के गए हैं। कलेक्टर को मंच पर बुला के बोल गए कि नल-जल योजना का पानी लाओ। लेकिन 20 साल में पानी के लिए कुछ नहीं किया। ये बेशर्मी है। इनके जिस्म पर चेहरे बहुत हैं। पानी की लकीरों से मुकद्दर बनाना चाहते हैं। मोदी जी पीक उतरने के बाद वैक्सीन उपलब्ध करा के ऐसे प्रचारित कर रहे हैं, जैसे पैसे इनके परिवार के लगे हों।

पूर्व सीएम कमलनाथ की सभा में शामिल लोग।
पूर्व सीएम कमलनाथ की सभा में शामिल लोग।

बता दें कि सीएम शिवराज रैगांव उपचुनाव के लिहाज से अब तक में 5 बार सतना आ चुके हैं। चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद ही वे बीते 10 दिनों में रैगांव क्षेत्र का दौरा कर चुके हैं। 20 अक्टूबर को भी उनका एक कार्यक्रम प्रस्तावित है। लेकिन पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ मंगलवार को पहली बार रैगांव के दौरे पर सतना पहुंच रहे हैं।