• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Satna
  • Now Before Coming To Satna, We Will See Mata Sharda In Maihar, Then Will Be Included In Gaurav Diwas Program

देर रात बदला मुख्यमंत्री का कार्यक्रम:अब सतना आने से पहले करेंगे मैहर में माता शारदा के दर्शन, फिर गौरव दिवस प्रोग्राम में होंगे शामिल

सतना3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान बुधवार को सतना आने से पहले माता शारदा के दर्शन करने मैहर जाएंगे। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज 25 जनवरी बुधवार को सतना नगर गौरव दिवस के कार्यक्रम में शामिल होने सतना आएंगे। लेकिन वे सतना आने के पहले अब मैहर जाएंगे और वहां त्रिकूट पर्वत पर विराजीं माता शारदा के दर्शन करेंगे।

दरअसल,पहले सीएम शिवराज को भोपाल से खजुराहो होते हुए दोपहर 12 बजकर 20 मिनट पर सतना पहुंचना था और यहां स्थानीय कार्यक्रमों में हिस्सा लेने के बाद दोपहर सवा 3 बजे जबलपुर प्रस्थान करना था। लेकिन सीएम का कार्यक्रम मंगलवार को देर रात बदल गया।

संशोधित कार्यक्रम के अनुसार मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान अब 25 जनवरी को दोपहर 12 बजे खजुराहो से हेलिकॉप्टर से सीधे मैहर पहुंचेंगे। मैहर में दर्शन एवं अन्य स्थानीय कार्यक्रमो में शामिल होने के बाद वे 1 बजकर 15 मिनट पर मैहर से सतना पहुंचेंगे। सीएम शिवराज यहां बीटीआई मैदान में आयोजित सतना नगर गौरव दिवस के कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। वे सवा 2 घंटे सतना में रहेंगे और फिर साढ़े 3 बजे जबलपुर प्रस्थान करेंगे। सीएम जबलपुर में रात्रि विश्राम करेंगे और अगले दिन गणतंत्र दिवस पर तिरंगा फहरा कर परेड की सलामी लेंगे।

खुद सीएम ने की तैयारी की वर्चुअली समीक्षा, बोले- पीले चावल देकर लोगों को करें आमंत्रित

सतना आने के पहले सीएम शिवराज ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सतना गौरव दिवस कार्यक्रम की तैयारियों की समीक्षा की। इस दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि सतना नगर के गौरव दिवस पर शहर में उत्साह की लहर पैदा हो। कार्यक्रम बेहतर और व्यवस्थित ढंग से हो। उन्होंने कहा कि कार्यक्रम से लोगों में आत्मीयता की भावना उत्पन्न हो। गौरव दिवस के कार्यक्रम में सभी वर्गों के लोगों को जोड़ा जाए। लोगों को पीले चावल देकर कार्यक्रम में आमंत्रित किया जाए।

कलेक्टर सतना अनुराग वर्मा ने सीएम को बताया कि 25 जनवरी 1981 को नगर निगम सतना की स्थापना हुई थी। इसी उपलक्ष्य में 25 जनवरी को सतना नगर का गौरव दिवस मनाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि विभिन्न विकास कार्यों का लोकार्पण और भूमि-पूजन भी होगा। सतना गौरव सम्मान भी प्रदान किए जाएंगे। कार्यक्रम की तैयारियां पूर्ण कर ली गई हैं।

400 करोड़ से अधिक के कार्यों का करेंगे लोकार्पण

शिलान्यास -सतना गौरव दिवस के अवसर पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जिले के 400 करोड़ 83 लाख 83 हजार रुपये के 58 विकास कार्यों का शिलान्यास और लोकार्पण करेंगे। इनमें 350 करोड़ 6 लाख रुपये लागत के 37 विकास कार्यों का शिलान्यास और 50 करोड़ 77 लाख रुपये लागत के 21 विकास कार्यों का लोकार्पण शामिल हैं।

खबरें और भी हैं...