• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Satna
  • One Month Old Cub Caught On Camera With Tigress T 3, Management Feels That The Number Of Cubs May Be More Than Two

संजय गांधी टाइगर रिजर्व में आया नया मेहमान:बाघिन टी-3 के साथ एक महीने का शावक कैमरे में हुआ कैद, प्रबंधन दावा - शावकों की संख्या ज्यादा हो सकती है

सीधी3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
टाइगर रिजर्व के कैमरे में बाघिन टी-3 के साथ एक महीने का शावक हुआ कैद - Dainik Bhaskar
टाइगर रिजर्व के कैमरे में बाघिन टी-3 के साथ एक महीने का शावक हुआ कैद

सीधी में लंबे समय बाद खुशी का माहौल आया है। संजय गांधी टाइगर रिजर्व ने एक नए मेहमान का स्वागत किया है। यहां बाघों की संख्या शून्य के बराबर हो गई थी। जिसके कारण दूसरे टाइगर रिजर्व से यहां नर - एक मादा बाघ लाए गए थे। टाइगर रिजर्व के कैमरे में बाघिन टी-3 के साथ एक महीने का शावक कैद हुआ हैं। तस्वीरें बाहर आने के बाद रिजर्व प्रबंधन मान रहा है कि शावकों की संख्या दो से अधिक हो सकती है।

कैमरे में कैद हुए टी-3 और शावक।
कैमरे में कैद हुए टी-3 और शावक।

प्रबंधन ने डेढ़ से दो दर्जन बाघों के होने का किया दावा
बाघों की सुरक्षा के लिए निगरानी बढ़ा दी गई है। बाघों की पिछली गणना में संजय टाइगर रिजर्व में 8 बाघों की पुष्टि हुई थी, लेकिन प्रबंधन डेढ़ से दो दर्जन बाघों के होने का दावा कर रहा है। छत्तीसगढ़ की सीमा से लगे होने से इनका विचरण होता रहता है। अब नए गणना से पहले ही टी-3 के मां बनने का मामला सामने आया है।

कुसमी के संजय गांधी टाइगर रिजर्व के संचालक वाईपी सिंह ने बताया है कि यहां पर अब बाघों की संख्या लगातार बढ़ेगी। बाहर से जो पर्यटक आएंगे उन्हें टाइगर बड़े ही आसानी से देखने को मिल सकेंगे। लगातार यहां टाइगर की संख्या बढ़ती हुई नजर आ रही है।

खबरें और भी हैं...