• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Satna
  • Ropeway Damaged On Trikoot Mountain Of Mother Sharda Devi Temple In Maihar, More Than 100 Devotees Hanged, Shouted

सतना में 45 मिनट हवा में लटके रहे भक्त:मैहर में मां शारदा देवी मंदिर के त्रिकूट पर्वत पर रोपवे खराब, 100 से ज्यादा भक्त फंसे

सतना7 महीने पहले
रोपवे में खराबी आने के बाद इस तरह हवा में लटके भक्त।

सतना में शनिवार को मैहर में रोपवे में खराबी आ जाने से ट्रॉलियों में बैठे 100 से अधिक भक्त हवा में ही लटके रहे। भक्त त्रिकूट पर्वत पर स्थित मां शारदा देवी मंदिर के दर्शन करने जा रहे थे। सभी लोग दोपहर दो बजे से करीब 45 मिनट तक हवा में लटके रहे। इस दौरान भक्तों में चीख-पुकार मच गई। हवा में झूल रही ट्रॉलियाें में सवार यात्री और बच्चे सहित अपनी बारी को इंतजार कर रहे श्रद्धालु भी प्यास के कारण तड़पने लगे।

रोपवे सही होने के इंतजार में बैठे माता के भक्त।
रोपवे सही होने के इंतजार में बैठे माता के भक्त।

रोपवे खराब होने की सूचना प्रशासन को लगी, तो उन्होंने श्रद्धालुओं के लिए पानी का इंतजाम किया। इसके बाद इंजीनियरों द्वारा रोपवे का सुधार कार्य चालू कराया। लगभग 45 मिनट बाद रोपवे में आई तकनीकी खराबी को दूर किया जा सका।

आगामी आदेश तक रोपवे बंद
कलेक्टर अजय कटेसरिया ने मैहर शारदा देवी धाम का रोप वे बंद करने का आदेश दिया है। कलेक्टर ने रोप वे प्रबंधन को रोपवे का संचालन तब तक बंद रखने का आदेश दिया है, जब तक कि सिक्योरिटी ऑडिट कराकर एनओसी प्रस्तुत नहीं कर दी जाती। कलेक्टर ने बताया कि दर्शनार्थियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए एसडीएम मैहर के माध्यम से रोपवे प्रबंधक को निर्देशित कर दिया गया है।