क्रिकेटर चेतेश्वर पुजारा पहुंचे चित्रकूट:सद्गुरु सेवा संघ के सेवा कार्य देखे, बोले- लंबे समय से थी यहां आने की इच्छा

सतना7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

भारतीय क्रिकेट टीम का हिस्सा रहे देश के नामी क्रिकेटर चेतेश्वर पुजारा रविवार को अपनी पत्नी पूजा पुजारा के साथ चित्रकूट पहुंचे। चित्रकूट में उन्होंने दर्शन पूजन के साथ ही सद्गुरु सेवा संघ के सेवा कार्य देखे और जिले के प्रशासनिक अफसरों के साथ भी मुलाकात की।

टीम इंडिया में शामिल रहे टेस्ट क्रिकेटर चेतेश्वर पुजारा पत्नी पूजा पुजारा के साथ यहां आए थे। उन्होंने चित्रकूट पहुंच कर सद्गुरु सेवा संघ ट्रस्ट का भ्रमण किया। संस्था के कार्य देखे। उन्होंने गोशाला में गो सेवा की और रघुवीर मंदिर पहुंच कर विद्यार्थियों-श्रद्धालुओं को भंडारे में भोजन परोसा। पुजारा ने यहां सद्गुरु सेवा संघ और जानकी कुंड चिकित्सालय के डायरेक्टर डॉ वीके जैन से मुलाकात की।

पुजारा के गुरु के गुरु ने की थी सेवा कार्यों की शुरुआत

चेतेश्वर पुजारा ने बताया कि उनके गुरु हरिचरण दास महाराज चित्रकूट के थे। उनके गुरु के गुरु रणछोर दास महाराज थे, जिन्होंने सद्गुरु सेवा संघ के माध्यम से सेवा कार्यों की शुरुआत की। इसलिए उन्हें अपने गुरु की पावन पुनीत भूमि के दर्शन की लंबे समय से प्रतीक्षा और तीव्र इच्छा थी। पुजारा ने चित्रकूट में दीपावली मेला की तैयारियों का जायजा लेने गए कलेक्टर सतना अनुराग वर्मा तथा सीईओ जिला पंचायत डॉ परीक्षित राव से भी मुलाकात की। उन्होंने एमपी के हिस्से के चित्रकूट के विकास पर भी चर्चा की।

डॉ जैन ने भी कलेक्टर से की चर्चा

इस दौरान सेवा संघ के प्रमुख डॉ वीके जैन ने भी कलेक्टर अनुराग वर्मा से एमपी के हिस्से के चित्रकूट के विकास पर चर्चा करते हुए यहां की जरूरत और अपने नजरिए से प्रशासन को अवगत कराया। उन्होंने राष्ट्रीय अंधत्व निवारण कार्यक्रम में संस्था की भूमिका पर भी बात करते हुए नवजात बच्चों में होने वाली नेत्र रोग सम्बन्धी समस्या के समाधान के लिए संस्था की योजना की जानकारी भी कलेक्टर को दी। इस दौरान एसडीएम पीएस त्रिपाठी तथा एसडीओपी नयागांव आलोक जैन भी मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...