• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Satna
  • Shivraj Said Under Digvijay's Rule, The Difference Between The Road And The Potholes Was Not Understood, Nath Stopped The Welfare Schemes Of The Poor In 15 Months

CM का रैगांव दौरा:शिवराज बोले- दिग्विजय शासन में सड़क और गड्ढों में अंतर ही समझ नहीं आता था, नाथ ने गरीबों की योजनाएं बंद की

सतना3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जनता को संबोधित करते हुए सीएम चौहान - Dainik Bhaskar
जनता को संबोधित करते हुए सीएम चौहान

मध्यप्रदेश में उपचुनाव शुरू होते ही राजनीतिक पार्टियों में हलचल तेज हो गई है। सभी पार्टियां जीतने के लिए जोर लगा रही हैं। रविवार को सीएम शिवराज सिंह चौहान बुरहानपुर के बाद रैगांव के सेमरवारा और भरजुना पहुंचे। जहां उन्होंने जमकर कांग्रेस को घेरा था और भाजपा को वोट देने की अपील की है।

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि देर हुई है अंधेर नहीं होने दूंगा। बरगी का पानी यहां आना है, अगले डेढ़ साल में पानी आएगा। नर्मदा मैया हरियाली और सुख समृद्धि लाएगी। बरगी का पानी आने के बाद क्षेत्र से 3 सौ की जगह 6 सौ करोड़ का गेहूं खरीदा जाएगा। किसान का कल्याण हमारा ध्येय है। बिना पानी खेती कैसे होगी ये दर्द हम जानते हैं। हमने बाणसागर का काम पूरा कराया, नर्मदा का पानी आपकी धरती पर ला कर ही चैन की सांस लूंगा।

सीएम ने दिग्विजय पर भी निशाना साधा
सीएम ने दिग्विजय पर निशाना साधते हुए कहा कि उनके शासन में सड़क और गड्ढों का अंतर पता नहीं चलता था। सत्यानाश कर दिया था प्रदेश का। आजकल कमलनाथ और दिग्विजय को तकलीफ होती है कि मैं कन्या पूजन करता हूं, तो क्या मैं कांग्रेसियों का पूजन करूं ? जब कमलनाथ सीएम बने तो हमें लगा कि वो 5 साल के लिए आए हैं, लेकिन मैहर की शारदा मैया ने उन्हें 15 माह में विदा कर दिया।

कमलनाथ ने गरीबों के हितों की योजना की बंद
सीएम ने कांग्रेस को घेरते हुए कहा कि उनकी सरकार ने 15 महीने में ही गरीबों के कल्याण की योजनाएं बंद कर दी, संबल बंद कर दी। जबकि उस योजना में हमने हर वर्ग के बच्चों की पढ़ाई का खर्च उठाने का प्रावधान किया था। मैं भांजे और भांजियों से पूछता हूं कि उन्होंने कलमनाथ का क्या बिगाड़ा था। उन्होंने बहनों से लड्डू के पैसे छीन लिए, मौत पर मिलने वाली मदद और कफन के पांच हजार रुपए भी कमलनाथ ने छीन लिए। हम अपने प्रदेश के बच्चों का भविष्य धन के अभाव में अंधकारमय नहीं होने देंंगे।

आवास प्लस योजना शुरू की
आवास योजना में जिनके नाम छूट गए थे, उनके नाम जोड़ने के लिए आवास प्लस योजना शुरू कराई। जिनके रह गए थे, उनके नाम जोड़े जाएंगे। शिवराज ने आगे कहा कि मैं झूठ नहीं बोलता, समय लगेगा, तीन चार साल लग सकते हैं लेकिन हर गरीब को दिया जाएगा। कमलनाथ ने तो ये कह दिया था कि पैसे नहीं हैं, इसलिए पीएम आवास योजना अटक गई। आज हम कोरोना से मुक्ति की ओर बढ़ रहे हैं, इसके लिए मैं मोदी जी को धन्यवाद देता हूं। उन्होंने वैक्सीन मुफ्त में दिलाई। मोदी न आयुष्मान भारत योजना की शुरुआत की, जिससे गरीब पर बोझ न पड़े। हम चाहते हैं कि हर महिला के घर कम से कम 10 हजार रुपए की आमदनी हो।

अपनी बेटी बागरी को वोट दें
कांग्रेस कुछ नहीं करेगी, बचा ही नहीं है कुछ। दिल्ली में भी एक ही परिवार है, मप्र में भी सब कुछ कमलनाथ है बाकी कांग्रेस अनाथ है। कांग्रेस को वोट दे कर दो साल बर्बाद न करें। आपके सारे काम मैं करूंगा, बागरी आपके सपने पूरे करेंगी। दो साल क्यों गवाएं विकास की गंगा अपने यहां बहाइए। आप से अपील है कि विकास के लिए भाजपा को वोट दें। इस बार अपनी बेटी प्रतिमा बागरी को अपना आशीर्वाद दें। सीएम ने पुष्पराज बागरी से कहा, चिंता मत करो भाई, हम आपके साथ हैं।