दीक्षांत समारोह 17 को, राज्यपाल प्रदान करेंगे उपाधि:फेसबुक और यूट्यूब के माध्यम से पूरे कार्यक्रम की होगी लाइव स्ट्रीमिंग

सतनाएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

सतना जिले में 17 नवंबर को आयोजित महात्मा गांधी चित्रकूट ग्रामोदय विश्वविद्यालय के नवम दीक्षांत समारोह को अविस्मरणीय बनाने के लिए अनेक नवाचार किए जा रहे हैं।

महामहिम राज्यपाल और कुलाधिपति मंगू भाई पटेल की अध्यक्षता और कृषि वैज्ञानिक चयन मंडल नई दिल्ली के अध्यक्ष प्रो. एके मिश्रा के मुख्य आतिथ्य में सम्पन्न होने जा रहे नवम दीक्षांत समारोह को प्रत्यक्ष और वर्चुअल माध्यम से आयोजित किया जा रहा है।

ग्रामोदय विश्वविद्यालय के संस्थापक कुलाधिपति भारत रत्न राष्ट्रऋषि नाना जी देशमुख की प्रतिमा का अनावरण राज्यपाल द्वारा किया जाएगा। कुलपति प्रो. नरेश चंद्र गौतम की अगुवाई में आयोजित इस समारोह को वर्णित अकादमिक प्रावधानों के अनुरूप किया जा रहा है।

ग्रामोदय विश्वविद्यालय के जनसंपर्क अधिकारी जय प्रकाश शुक्ल ने बताया कि नवम दीक्षांत समारोह में सत्र 2019-20 एवं सत्र 2020-21 के स्नातक, परास्नातक, पीजी डिप्लोमा और शोध के विद्यार्थियों को उपाधि प्रदान की जाएंगी।

दोनों शैक्षणिक सत्र में पाठ्यक्रम वार सर्वश्रेष्ठ अंक पाने वाले विद्यार्थियों को गोल्ड मेडल प्रदान किया जाएगा। दीक्षांत समारोह का आयोजन 17 नवंबर 2021 को प्रातः 10:30 बजे से विश्वविद्यालय परिसर स्फटिक शिला में किया जाएगा। प्रदेश के महामहिम राज्यपाल एवं कुलाधिपति मंगुभाई पटेल इस गौरवमयी दीक्षांत समारोह की अध्यक्षता करेंगे।

प्रातः 10:30 बजे नवनिर्मित कृषि संकाय परिसर में महामहिम राज्यपाल मंगुभाई पटेल द्वारा ग्रामोदय विश्वविद्यालय के संस्थापक कुलाधिपति भारतरत्न राष्ट्र ऋषि नानाजी देशमुख की प्रतिमा का अनावरण किया जाएगा।