पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

संभल जाइए, ऑक्सीजन सिलेंडर ब्लैक करने पर जेल:सतना में विंध्या इंजीनियरिंग का संचालक 25 हजार में बेच रहा था जंबाे सिलेंडर, 3 माह के लिए जेल भेजा

सतना14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
लाल घेरे में विंध्या इंजीनियरिंग का संचालक राजीव जैन। - Dainik Bhaskar
लाल घेरे में विंध्या इंजीनियरिंग का संचालक राजीव जैन।

कोरोना संकट में ऑक्सीजन सिलेंडर, इंजेक्शन और दवाओं की कालाबाजारी करने वालों पर सख्ती तेज हो गई है। सतना में ऑक्सीजन सिलेंडर की काला बाजारी करने वाले विंध्या इंजीनियरिंग के संचालक को कलेक्टर ने 3 माह के लिए जेल भेज दिया। आरोपी संचालक ने इस आदेश के खिलाफ कोर्ट में याचिका लगाई, जिसे कोर्ट ने ठुकरा दिया। उसे 13 मई तक न्यायिक अभिरक्षा में रखने का आदेश दिया। 13 मई के बाद मामले की सुनवाई होगी।

विंध्या इंजीनियरिंग के संचालक राजीव जैन पर 25 हजार रुपए में ऑक्सीजन सिलेंडर बेचने का आरोप था। छापे में 600 से ज्यादा छोटे और जंबो सिलेंडर प्रशासन को मिले थे। इसके बाद एसपी के प्रतिवेदन पर जिला मजिस्ट्रेट ने आरोपी राजीव जैन को 3 माह की कैद का आदेश दिया है। आरोपी ने अदालत के समक्ष इस आदेश के खिलाफ याचिका लगाई । मगर कोर्ट ने याचिका ठुकरा दी थी। न्यायिक दंडाधिकारी प्रथम श्रेणी राजकुमार त्रिपाठी की अदालत ने राजीव को 13 मई तक न्यायिक अभिरक्षा में भेजा है।

बता दें कि दो मई को कोरोना महामारी के बीच बड़े स्तर पर कलेक्टर अजय कटेसरिया को आक्सीजन सिलेंडरों के जमाखोरी की सूचना मिली थी। शिकायतकर्ता ने बताया था कि मुनाफाखोरी के लिए विंध्या इंजीनियरिंग का संचालक राजीव जैन अपने स्तर पर मनमाने रेट निर्धारित किया है। वह लोगों की मजबूरियों का फायदा उठा रहा है। ऐसे में कलेक्टर ने जिला प्रशासन और पुलिस की टीम बनाकर छापा मार कार्रवाई की। जहां कोलगवां स्थित विंध्या इंजीनियरिंग फर्म की गोदाम में दबिश दी गई।

छापे में यह मिला था
जिला प्रशासन, पुलिस, ड्रग इंस्पेक्टर और नगर निगम की संयुक्त टीम ने दबिश दी। गोदाम से ऑक्सीजन के छोटे बड़े 661 सिलेंडर बरामद किए गए। इस सिलेंडरों में सर्वाधिक ऑक्सीजन के 571 जंबो सिलेंडर मिले थे। यहां आरोपी जरूरतमंदों को मजबूरी का फायदा उठाकर 25 हजार में ऑक्सीजन सिलेंडर और 7 हजार रुपए में किट बेचा करता था।

राशि तो ली पर नहीं दिया सिलेंडर
विंध्या इंजीनियरिंग के संचालक राजीव जैन को भनक थी कि उसपर नजर रखी जा रही है। ऐसे में पैसे लेने के बाद उसने मरीज के परिजन को डिलीवरी देने से मना कर दिया। परिजन ने इसकी शिकायत कलेक्टर से कर दी।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा व्यवहारिक गतिविधियों में बेहतरीन व्यवस्था बनी रहेगी। नई-नई जानकारियां हासिल करने में भी उचित समय व्यतीत होगा। अपने मनपसंद कार्यों में कुछ समय व्यतीत करने से मन प्रफुल्लित रहेगा ...

और पढ़ें