• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Satna
  • Women's Bid In The Name Of Providing Funeral And Ex gratia Assistance, The Employment Assistant Had Asked For 25 Thousand Rupees, Gave 5 Thousand

रोजगार सहायक का रिश्वत लेने का वीडियाे आया सामने:महिला बोली- अंत्येष्टि व अनुग्रह सहायता राशि दिलाने के नाम पर रोजगार सहायक ने मांगे थे 25 हजार रुपए, 5 हजार दिए

पन्ना3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
रिश्वत लेता रोजगार सहायक अशोक उर्फ लल्लू सोनी। - Dainik Bhaskar
रिश्वत लेता रोजगार सहायक अशोक उर्फ लल्लू सोनी।

पन्ना। जिले में अंत्येष्टि और अनुग्रह सहायता राशि के ऐवज में रोजगार सहायक का विधवा से 5 हजार की रिश्वत लेने का वीडियो सामने आया है। महिला ने बताया कि रोजगार सहायक ने उनसे 25 हजार रुपए की मांग की थी।

यह है पूरा मामला

हिनौता की रहने वाली इतिया बाई, जिसके पति की मृत्यु पिछले महीने बीमारी के चलते हो गई थी। महिला और उसके पति का संबल योजना में पंजीयन था, जिससे उसकी अंत्येष्टि एवं अनुग्रह सहायता राशि के पाने के लिए आवेदन दिया था, लेकिन ग्राम पंचायत मुराछ रोजगार सहायक अशोक उर्फ लल्लू सोनी द्वारा महिला को घर बुलाकर सहायता राशि दिलाए जाने के ऐवज में 25 हजार रुपए की मांग की गई। जिस पर पीड़िता के बेटे ने रोजगार सहायक के घर आकर 5 हजार रुपए उसके हाथ में दिए गए। जिसका वीडियो भी चोरी-छिपे महिला के बेटे ने बना लिया गया था। काफी समय बीत जाने के बाद भी महिला को कोई लाभ नहीं मिला। इसके बाद अब पीड़ित महिला ने जनपद पंचायत में आवेदन देकर पूरे मामले की शिकायत सीईओ से की है। आवेदन के साथ-साथ रिश्वत लेने का वीडियो भी सीईओ को दिखाया।

इतिया बाई।
इतिया बाई।

महिला ने आवेदन के साथ वीडियो भी दिया है

वहीं जब इस संबंध में सीईओ जनपद पंचायत पवई ने बताया कि मेरे पास महिला का आवेदन आया है। वीडियो भी दिया गया है, जिसकी सत्यता की जांच कर कार्रवाई की जाएगी। हालांकि आपको बता दें कि ये कोई पहला मामला नहीं है। इससे पहले भी इस तरह के अधिकारियों-कर्मचारियों के रिश्वत लेते वीडियो सामने आए हैं, लेकिन कार्रवाई न होने के चलते रिश्वतखोरों के हौसले बुलंद हैं।

खबरें और भी हैं...