सीहोर में नवरात्री की तैयारियां शुरू:1500 बालिकाऐं ले रही गरबा प्रशिक्षण, विधायक ने किया प्रशिक्षण

सीहोर2 महीने पहले

सीहोर में नवरात्री की तैयारियां जोरों पर हैं। यहां होने वाले ऐतिहासिक गरबा महोत्सव के लिए प्रतिभागियों का प्रशिक्षण शुरू हो गया है। शुक्रवार को विधायक सुदेश राय ने टाउन हॉल में हो रहे गरबा प्रशिक्षण का जायजा लिया और उसकी सराहना की। समाजसेवी अरुणा सुदेश राय और सोनल प्रिंस राठौर ने उपस्थित रहकर सभी प्रतिभागियों का मनोबल बढ़ाया।

देखा जा रहा है कि गरबे के रंग में पूरा शहर रंग जाएगा, मां के भक्ती में गीतों पर भक्त जमकर गरबा करेंगे। इस साल शारदीय नवरात्री के अवसर पर सीहोर में भी 30 सितम्बर से 2 अक्टूबर तक गरबा उत्सव का आयोजन होगा। जिसकी तैयारिया शुरू हो गई हैं। प्रशिक्षण में हजारों प्रतिभागी भाग ले रहे हैं।

देवी मां के दरबार में गरबा काफी महत्व रखता है क्योंकि ऐसी मान्यता है कि जब मां दुर्गा ने महिसासुर पर आक्रमण किया था तो उनका 9 दिनों तक युद्ध चला था और 10 वें दिन उन्होनें महिसासुर का वध कर दिया था इसी खुशी में मां के भक्तों ने नृत्य किया था जिसे गरबा कहते है। सीहोर नगर में रविन्द्र सांस्कृतिक भवन टाउन हाल में गरबा उत्सव का आयोजन होगा यह गरबा उत्सव शाम 7 बजे से रात्रि 10 बजे तक चलेगा।

गरबा उत्सव आयोजन के लिये 29 सितम्बर तक प्रशिक्षण भी आयोजित है यह प्रशिक्षण गरबा उत्सव के गरिमामय आयोजन को लेकर दिया जा रहा है। गरबा उत्सव का आयोजन टाउन हॉल में पारिवारिक अंदाज और पूरे भक्ति मय माहौल में वरिष्ठ समाजसेवी अखिलेश राय, विधायक सुदेश राय, नपाध्यक्ष प्रिंस राठौर के मुख्य अतिथ्य में किया जाएगा।