नगरीय निकाय चुनाव:15 वार्डों में 46 उम्मीदवार,दोनों पार्टियों के सामने निर्दलीय भारी

अकोदिया मंडीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

नगरीय निकाय चुनाव में पार्षद पद के नाम वापसी की प्रक्रिया पूरी होने के बाद सभी वार्डों में प्रत्याशियों की स्थिति साफ हो गई है। नगर के 15 वार्डों में पार्षद पद के लिए 46 प्रत्याशी मैदान में है, जिनमें दोनों प्रमुख राजनैतिक दल भाजपा और कांग्रेस के सभी 15 वार्डों में 15-15 प्रत्याशी चुनाव लड़ रहे हैं। वहीं टिकट न मिलने से दोनों पार्टियों के 16 प्रत्याशी निर्दलीय चुनाव में हैं, जो कि दोनों पार्टियों के प्रत्याशियों के लिए परेशानी खड़ी कर सकते हैं।

नगरीय निकाय चुनाव में राजनैतिक दलों के लिए पहली सीढ़ी प्रत्याशियों का चयन करना होता है, जिसमें राजनैतिक दल अपने-अपने स्तर पर सर्वे कराकर सभी वार्डों में प्रत्याशियों को टिकट दिया है। वहीं पार्टियों से टिकट मांग रहे कार्यकर्ताओं ने पार्टी द्वारा उतार गए प्रत्याशी से बेहतर बताते हुए खुद निर्दलीय चुनाव में उतर गए।

दोनों पार्टियों ने अपने-अपने कार्यकर्ताओं को मनाने के लिए काफी मशक्कत की। इस दौरान कुछ तो मान गए, लेकिन कुछ पार्टियों से बागी होकर चुनाव मैदान में है, जो कि पार्टियों के टिकट पर चुनाव लड़ रहे उम्मीदवारों के मुश्किल खड़ी कर सकते हैं। वरिष्ठ कार्यकर्ता अभी भी अपने-अपने कार्यकर्ताओं को मनाकर पार्टी के प्रत्याशी को अपना समर्थन देने के लिए मनाने की कोशिश में लगे हुए हैं।

खबरें और भी हैं...