29 सितंबर को सीएम का दौरा:4828 करोड़ रु. के निवेश वाली औद्योगिक संरचनाओं का करेंगे भूमिपूजन-लोकार्पण, बुदनी में होगा कार्यक्रम

सीहोर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान 29 सितंबर को प्रदेश की 4828 करोड़ के निवेश वाली 22 औद्योगिक संरचनाओं का भूमि-पूजन और लोकार्पण करेंगे। इन औद्योगिक संस्थाओं में 42 हजार युवाओं को सीधे रोजगार मिलेगा। जिले के बुदनी में आयोजित होने वाले इस महत्वपूर्ण आयोजन के साथ राज्य स्तरीय रोजगार दिवस कार्यक्रम भी होगा। मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान और रोजगार दिवस पर सभी जिलों में कार्यक्रम होंगे, मुख्यमंत्री युवाओं से संवाद भी करेंगे।

इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री प्रदेश के 13 औद्योगिक क्लस्टर और 2 औद्योगिक क्षेत्रों का भूमि-पूजन करेंगे। इस दौरान मुख्यमंत्री 4 जिलों के 3 औद्योगिक क्लस्टर, एक औद्योगिक क्षेत्र, 2 इन्क्यूबेशन सेंटर और एक स्टार्टअप का लोकार्पण भी करेंगे। कार्यक्रम में हितग्राहियों को ऋण स्वीकृति और वितरण-पत्र भी प्रदान किए जाएगे।

साथ ही मुख्यमंत्री चौहान इंदौर, नीमच, भोपाल और बुरहानपुर के क्लस्टर विकासकर्ता उद्यमियों से वर्चुअल संवाद भी करेंगे। सभी जिलों में प्रभारी मंत्री और जनप्रतिनिधियों के आतिथ्य में ये आयोजन होंगे। बुदनी में आयोजित राज्य स्तरीय कार्यक्रम का सभी जिलों में सीधा प्रसारण भी किया जाएगा। उद्योग संघों के प्रतिनिधि, हितग्राही, एमएसएमई उद्यमी, क्लस्टर के विकासकर्ता, बैंकर्स और स्व-रोजगार योजना से जुड़े सभी विभागों के अधिकारी शामिल होंगे।

शुक्रवार को हुई बैठक

इस राज्य स्तरीय कार्यक्रम के लिए सांसद रमाकांत भार्गव की अध्यक्षता में बैठक आयोजित की गई। बैठक में सांसद ने कार्यक्रम के सफल आयोजन के संबंध में आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। बैठक में कलेक्टर चन्द्र मोहन ठाकुर ने सभी अधिकारियों को समय पूर्व सभी व्यवस्थाएं पूर्ण करने के निर्देश दिए।

खबरें और भी हैं...