यातायात काे सुधारने की शुरुआत:शहर का ट्रैफिक सुधारेगी चौपाटी, 15 अक्टूबर से शुरुआत

सीहोर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

शहर के यातायात काे सुधारने की शुरुआत हाे गई है। इसके लिए नपा भोपाल नाका पर एक चौपाटी तैयार कर रही है। यहां पर खाने-पीने की सामग्री वाले हाथ ठेलों को खड़ा कराया जाएगा। एक महीने बाद यह सुविधा मिलना शुरू हो जाएगी। यूं तो शहर में हाथ ठेले वालों की संख्या बहुत ज्यादा है। नपा ने समय समय पर रोड से हटाती भी है पर ये फिर से लगने लगते हैं। इससे शहर में जाम की समस्या आम हो गई है। नपा ने शुरुआत में खाद्य सामग्री बेचने वाले हाथ ठेलों के लिए चौपाटी तैयार करने की योजना बनाई और इस पर काम भी शुरू हो गया।

5 हजार हेक्टेयर में हो रहा निर्माण
भोपाल नाका के पास आवासीय खेलकूद संस्थान और पॉलीटेक्निक छात्रावास के बीच खाली पड़ी 5 हेक्टेयर जमीन पर चौपाटी का निर्माण कराया जा रहा है। इसकी लंबाई करीब 70 मीटर है, जबकि चौड़ाई 6 मीटर है। इस पर करीब 15 लाख रुपए खर्च किए जाएंगे। इसके अलावा यहां लोगों के बैठने के लिए यहां पर व्यवस्था रहेगी। हर हाथ ठेले के सामने लोग बैठकर खा सकेंगे। दोनों तरफ हाथ ठेले रहेंगे और बीच में बैठने की व्यवस्था की गई है। इसके लिए चबूतरे तैयार किए जा रहे हैं। यहां पर करीब 40 हाथ ठेले लग सकेंगे। नगर पालिका के इंजीनियर रमेश वर्मा ने बताया कि यहां पर लाइट की भी व्यवस्था की जा रही है ताकि लोगों को किसी भी तरह की परेशानी ना हो। पार्किंग की व्यवस्था भी रहेगी।

हाथ ठेला वालों को व्यवस्थित जगह मिल जाएगी
"सर्वसुविधायुक्त चौपाटी का निर्माण कराया जा रहा है। पांच हजार हेक्टेयर में इसे तैयार कराया जा रहा है ताकि व्यवस्थित ढंग से हाथ ठेलों को यहां पर खड़ा कराया जा सके। यहां पर लोगों के बैठने का इंतजाम भी कराया जा रहा है। 15 अक्टूबर तक इस चौपाटी का शुरू कराने का प्लान है। इससे हाथ ठेला वालों को व्यवस्थित जगह मिल जाएगी।"
-प्रिंस राठौर, नगर पालिका अध्यक्ष

खबरें और भी हैं...